CG : लोकसभा चुनाव के बाद साय कैबिनेट में होगा बदलाव? कई नए चेहरों को मिल सकती है जगह, डिप्टी सीएम अरुण साव का बड़ा बयान…

रायपुर।। लोकसभा चुनाव 2024 की सियासी सरगर्मी के बीच छत्तीसगढ़ की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि चुनाव के बाद विष्णुदेव साय सरकार में कुछ अहम बदलाव किए जा सकते हैं। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि मंत्रिमंडल में भी नए चेहरों को जगह दी जा सकती है। हालांकि अभी तक साय सरकार के किसी मंत्री ने इस संबंध में अधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन डिप्टी सीएम अरुण साव ने एक नामी मीडिया संस्थाान के कार्यक्रम के दौरान बड़ी बात कही है।

इंटरव्यू के दौरान जब डिप्टी सीएम साय से पूछा गया कि क्या लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल में बदलाव होगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह समय बताएगा। आज यह कहना मेरे लिए संभव नहीं है। यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होगा, वे क्या निर्णय करेंगे। हम सभी छत्तीसगढ़ की जनता के प्रति जवाबदेह हैं। जनता की इच्छा और आकांक्षा पूरी हो, यह हमारी कोशिश है। अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने में हमारी सरकार पूरी ताकत से लगी है। देश का अग्रणी राज्य बने इस दिशा में हम काम कर रहे हैं। आने वाले समय में दिखेगा कि छत्तीसगढ़ कैसे तेजी से आगे बढ़ रहा है। डबल इंजन की सरकार बनने के बाद और तेजी से छत्तीसगढ़ आगे बढ़ेगा।

वहीं, छत्तीसगढ़ में दो डिप्टी सीएम के फार्मूले पर उन्होंने कहा कि भाजपा में सामूहिक नेतृत्व पर काम होता है। जब सामूहिक नेतृत्व पर काम होता है तो न विवाद होता है और न ही आपस में किसी तरह की प्रतिस्पर्धा होती है। काम बंटे हुए भी हैं इसलिए हम लोग एक जुट होकर मोदी की गारंटी पूरा करने में लगे हुए हैं और मजबूती से छत्तीसगढ़ की जनता की इच्छा और आकांक्षा को पूरा करने में लगे हुए हैं। किसी तरह के विवाद का कोई सवाल ही नहीं है।

अगर लोकसभा चुनाव के बाद कैबिनेट में बदलाव होता है तो ये तय है कि नए चेहरों को जगह मिल सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि साय कैबिनेट में अभी भी एक मंत्री का पद खाली है। वहीं, बृजमोहन अग्रवाल अगर चुनाव जीत जाते हैं और केंद्र में जाने की मंशा रखते हुए विधायकी से इस्तीफ देते हैं तो दो नए चेहरों को साय कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। साय कैबिनेट में दो पद खाली होने पर ये कहा जा सकता है कि एक नए और एक पुराने विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

 

Leave a Reply