PM Awas Yojana: पीएम आवास में गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं, वित्त मंत्री OP चौधरी ने कलेक्टर और CEO को दिए ये निर्देश…

अंबिकापुर।। PM आवास गड़बड़ी के मामले पर वित्त मंत्री OP चौधरी सख्त नजर आए। वित्त मंत्री ने 15 दिन के भीतर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कलेक्टर और CEO को सख्त निर्देश दिए हैं।

वहीं, प्रदेश में लगातार हो रहे ACB कार्रवाई को लेकर वित्त मंत्री OP चौधरी ने कहा कि पहले की सरकार में सरकार चलाने वाले खुद भ्रष्ट थे तो ACB उन पर कार्रवाई थोड़ी करती। लेकिन अब जो भी भ्रष्टाचार करेगा उसे बख्सा नहीं जाएगा।

बता दें कि सरगुजा जिले के मैनपाट ब्लॉक में 600 से अधिक योजना के हिग्राहियों का पैसा जनपद कर्मचारियों के रिश्तेदारों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया है। यह घोटाला साल 2016 से 2023 में स्वीकृत हुए पीएम आवास की राशि में किया गया है। पीएम आवास की राशि ट्रांसफर में जनपद पंचायत के कर्मचारियों का हाथ है। इसमें 3.5 करोड़ रुपए से ज्यादा की हेराफेरी की गई है। मामला संज्ञान में आने के बाद सरगुजा कलेक्टरने सीतापुर एसडीएम की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति बनाकर जांच शुरू कर दी।

शुरुआती जांच में करीब 20 हितग्राहियों की राशि दूसरों के खाते में ट्रांसफर करना पाया है। एसडीएम ने बताया कि, कितने हितग्राहियों की राशि में गड़बड़ी की गई है यह जांच पूरी होने के बाद ही पता चलेगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आने के बाद अधूरे आवासों की जांच शुरू हुई। इसमें गड़बड़ी का खुलासा हुआ। हितग्राहियों ने बताया कि उन्हें राशि नहीं मिली है। इस कारण आवास अधूरे हैं, जबकि रिकॉर्ड के अनुसार उन्हें पूरी राशि दी जा चुकी है।

 

 

Leave a Reply