पुलिस का क्रूर चेहरा! आदिवासी युवक को इतना बेरहमी से पीटा, शरीर में जगह-जगह उभर आए फफोले, TI-SI और एक आरक्षक सस्पेंड

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में पुलिस का क्रूर चेहरा सामने आया है। आदिवासी क्षेत्र बटकाखापा में मामूली विवाद में पुलिस द्वारा एक युवक की बेदर्दी से की गई पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसे थाने लेकर जमकर पीटा। युवक ने अपने साथ हुए अमानवीय व्यवहार की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की है।

युवक ने बताया कि घर पर रखी हुई चार की गुठली बेचकर गणेश उत्सव मनाने जैसी मामूली बात पर परिवार में विवाद हो गया। जिसकी शिकायत परिजनों ने पुलिस थाने में कर दी। जिसके बाद पुलिस उसे घर से ही पीटते हुए थाने ले गई। जहां उसकी बेरहमी से पिटाई की गई। जिससे युवक के पैर और शरीर में कई जगहों पर गंभीर चोटें आई हैं। आरोप है कि पुलिस द्वारा उसे दर्द के इलाज के लिए एक दवाई दी गई, जिसको लगाने के बाद युवक के शरीर में जगह-जगह छाले उभर आए हैं।

युवक ने अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। साथ ही पीटने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने और इलाज में मदद करने की गुहार लगाई गई। वहीं मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी ने थाना प्रभारी रमजु उइके, सब इंस्पेक्टर नेताम ठाकुर औऱ आरक्षक संजय को निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply