BREAKING कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: वोटिंग खत्म, कांग्रेस अध्यक्ष होंगे खरगे या थरूर? जानें लेटेस्ट अपडेट..!!

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मतदान समाप्त हो गए। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष (CEA) मधुसूदन मिस्त्री की उपस्थिति में बैलेट बॉक्स को सील किया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान पूरा हो चुका है. अब मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर की किस्मत का फैसला बैलेट बॉक्स में बंद हो गया है. सभी की निगाहें अब 19 अक्टूबर को आने वाले नतीजों पर टिकी हुई है.

कांग्रेस में नए अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान हुआ. दोपहर तीन बजे तक करीब 71 फीसदी मतदान हुआ, जो शाम के करीब 4 बजे खत्म हो गया. इस चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद शशि थरूर के बीच सीधा मुकाबला है. दोनों की किस्मत का फैसला अब बैलेट बॉक्स में कैद हो चुका है.

देशभर के लोगों की निगाहें अब 19 अक्टूबर को आने वाले नतीजों पर टिकी हैं. 24 साल में यह पहला मौका है, जब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नेहरू-गांधी परिवार का कोई सदस्य मैदान में नहीं है. वहीं, कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में छठी बार चुनावी मुकाबला हो रहा है.

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए 9300 डेलिगेट्स ने सोमवार को मतदान किया. अध्यक्ष पद के लिए दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के साथ-साथ देशभर में मौजूद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तरों में वोटिंग की गई.

Leave a Reply