CG ब्रेकिंग – जिला पंचायत सीईओ ने पंचायत सचिव को किया सस्पेंड, ट्रांसफर के बाद भी दूसरे सचिव को नहीं सौंप रहे प्रभार

Bastar News: छत्तीसगढ़ में बस्तर जिले के एक पंचायत सचिव को कार्य में लापरवाही और अनुशासनहीनता के चलते निलंबित कर दिया गया है. जिला पंचायत के सीईओ ने निलंबन की कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि, ककनार गांव के पंचायत सचिव ललित गौतम का ट्रांसफर दूसरी पंचायत में हो गया था. फिर भी वे दूसरे सचिव को प्रभार नहीं सौंप रहे थे. स्पष्टीकरण के बाद भी जब उन्हें कोई जवाब नहीं मिला तो उनपर निलंबन की कार्रवाई की गई.

दरअसल, 6 जुलाई को ककनार के सचिव पालम के प्रभारी सचिव ललित गौतम का ट्रांसफर बडांजी ग्राम पंचायत किया गया था. वहीं ककनार ग्राम पंचायत के सचिव और पालम के प्रभारी सचिव के पद पर आंजर के सचिव कमुधर सिंह ठाकुर को पदस्थ किया गया था. जिला पंचायत के आदेश के तीन माह के बाद भी ललित गौतम कमुधर सिंह ठाकुर को ग्राम पंचायत ककनार और पालम का प्रभार नहीं दिए जाने पर स्पष्टीकरण भी मांगा गया था. लेकिन फिर भी ललित गौतम स्पष्टीकरण नहीं दिए.

ककनार ग्राम पंचायत के सरपंच, उपसरपंच, पंच एवं ग्रामीणों ने सचिव ललित गौतम के विरूद्ध कभी भी ग्राम सभा का आयोजन नहीं किए जाने, पुराने निर्माण कार्यों को पूर्ण नहीं किए जाने, राशन दुकान में राशन प्रतिमाह उपलब्ध रहते हुए भी सही वितरण नहीं किए जाने समेत कई आरोप भी लगाए थे. साल 2019 के बाद से आज तक श्रद्धांजलि योजना का लाभ किसी भी मृतक के परिवार को नहीं दिया गया था. इन आरोपों और काम में लापरवाही के चलते उन्हें निलंबित किया गया है.

Leave a Reply