सूर्य शनि योग 2023: 13 फरवरी के बाद ये 3 राशि वाले होंगे अमीर, सूर्य-शनि का बन रहा अजब संयोग…

सूर्य शनि योग 2023।। नया साल 2023 आने वाला है और यह साल ग्रह नक्षत्रों की चाल के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. ज्योतिषियों की मानें तो नए साल की पहली तिमाही कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ दिखाई दे रही है. नए साल में 17 जनवरी को न्याय देव शनि मकर से कुंभ राशि में गोचर कर जाएंगे. इसके बाद 13 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्य भी कुंभ राशि में आ जाएंगे. यानी कुंभ राशि में दो शत्रु ग्रहों का योग बनेगा, जो 14 मार्च 2023 तक रहेगा।

ज्योतिषियों का कहना है कि पिता-पुत्र (सूर्य और शनि) का यह दुर्लभ संयोग जब किसी राशि में बनता है तो कुछ जातकों के जीवन में ढेर सारी परेशानियां आती हैं. हालांकि सूर्य-शनि की यह युति कुछ राशियों के लिए फलदायी भी होती है. आइए आज आपको बताते हैं कि 13 फरवरी 2023 से लेकर 14 मार्च 2023 तक बन रही सूर्य-शनि की युति किन राशि वालों को लाभ देगी।

मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य पंचम और शनि दशम भाव के स्वामी होते हैं. इन दोनों ही राशियों के लिए सूर्य-शनि की युति शुभ रहने वाली है. इन जातकों की आय में वृद्धि होगी. आय के स्रोत भी बढ़ सकते हैं. मान- सम्मान बढ़ेगा. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार आएगा. इस दौरान शुरू किए गए कार्य लंबे समय तक आपको लाभ देंगे।

कन्या राशि – कन्या राशि की बात करें तो सूर्य इसके 12वें और शनि पांचवें व छठे भाव के स्वामी होते हैं. इन दोनों ग्रहों की युति आपके छठे भाव में होगी. सूर्य और शनि की यह युति कन्या राशि के विदेश में कार्यरत जातकों के लिए शुभ मानी जा रही है. इसके अलावा, नौकरीपेशा जातकों को जॉब के नए ऑफर मिल सकते हैं. कॉम्पीटिशन की तैयारी करने वाले छात्रों को भी लाभ मिल सकता है।

धनु राशि- धनु राशि में सूर्य नौवें और शनि दूसरे व तीसरे भाव के स्वामी होते हैं. सूर्य और शनि की युति आपके तीसरे भाव में बनने जा रही है. दोनों ग्रहों के मिलन से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. यात्राओं में लाभ के अवसर बनेंगे. अपनी प्रभावशाली वाणी से इस राशि के जातक लोगों को आसानी से इम्प्रेस कर पाएंगे. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर भी प्राप्त होगा।

Leave a Reply