पंचायत में महिला जनपद पंचायत सीईओ अधिकारी से भिड़ गई महिला सचिव, जांच के नाम पर हुआ विवाद-..वीडियो हो रहा वायरल…

पेंड्रा।। छत्तीसगढ़ के नवनिर्मित जिला गौरेला, पेंड्रा, मरवाही में दो महिला कर्मचारी और अधिकारी के बीच विवाद का वीडियो सामने आया है। जांच के नाम पर दोनों ही एक-दूसरे का वीडियो बनाकर मोबाइल वीडियो में खुद को डिफेंस करने का प्रयास करती दिख रही हैं।

दरअसल डिप्टी कलेक्टर इंदिरा मिश्रा जनपद पंचायत पेंड्रा में सीईओ के पद पर पदस्थ हैं, जिनका स्थानांतरण हाल ही में बलरामपुर किया गया है। उनके खिलाफ जनपद पंचायत पेंड्रा के जनप्रतिनिधियों सहित सचिवों ने भी मोर्चा खोलते हुए रिश्वतखोरी का आरोप लगाकर कलेक्टर से शिकायत की थी। इसके बाद जनपद सीईओ इंदिरा मिश्रा ने इन विरोध करने वाले सचिवों में से एक सचिव जो ग्राम पंचायत जमड़ीखुर्द में कार्यरत है, वहां दो दिन पूर्व आकस्मिक जांच करने पहुंचीं, तो उनका विवाद ग्राम पंचायत में पदस्थ पंचायत सचिव उत्तरा राठौर से होते नजर आया, जहां ग्रामीणों की शिकायत की जांच के नाम पर पंचायत के रिकार्ड को जब सीईओ और उनके साथ आए दूसरे अधिकारी-कर्मचारी बोरी में ले जाने लगे तो विवाद शुरू हुआ, जहां बोरी में निजी दस्तावेज भी ले जाने की बात कहते हुए पंचायत सचिव उत्तरा राठौर ने विरोध किया, जिस पर दोनों कर्मचारी और अधिकारी महिलाओं में मौखिक विवाद हुआ और इसके साथ ही दोनों एक-दूसरे का वीडियो बनाकर खुद को डिफेंस करने का प्रयास किया।

विदित हो कि उत्तरा राठौर भी उन विरोध करने वालों में थी, जिसने सीईओ के खिलाफ मोर्चा खोला था। ऐसे में सीईओ की इस जांच के नाम पर रिकार्ड को ले जाने की कार्रवाई को वे दुर्भावनापूर्वक बतलाते हुये नजर आ रही हैं तो, वहीं सीईओ किसी भी वक्त आकस्मिक जांच करने की प्रक्रिया को सामान्य बता रही हैं। हालांकि ग्रामीणों की शिकायतों की जांच में उनको काफी फर्जीवाड़े होने की प्रांरभिक जांच में पुष्टि हुई है, बाकी खुलासा जांच रिपोर्ट में हो सकेगा। फिलहाल दोनों के द्वारा बनाए गए वीडियो सामने आने के बाद जिला प्रशासन की किरकिरी सोशल मीडिया पर हो रही है।

Leave a Reply