राशि: शनि 30 साल बाद लौटे अपनी राशि में, सिंह वालों के करियर पर पड़ेगा ऐसा असर…

राशि।। साल 2023 में कई बड़े और अहम ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है जिसमें शनि का राशि परिवर्तन काफी अहम है. शनि देव 17 जनवरी 2023 को मकर राशि की अपनी यात्रा को विराम देते हुए कुंभ राशि में प्रवेश कर गए हैं. शनिदेव करीब 30 वर्षों के बाद दोबारा से अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में गोचर करने जा रहे हैं. आइए ज्योतिर्विद करिश्मा कौशिक जी से जानते हैं कि 17 जनवरी को शनि के राशि परिवर्तन से सिंह राशि वालों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

शनि व्यक्ति के जीवन में सुख और दुख का एहसास कराते हैं. शनि को कर्मफल दाता माना जाता है. शनि को कर्मों का स्वामी माना जाता है. इस समय शनि षष्ठम और सप्तम भाव में रहेंगें. ऐसा माना जाता है कि सप्तम भाव से शनि का गोचर अच्छा नहीं माना जाता है. इस समय में जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर के साथ रिश्ते ज्यादा मधुर नहीं रहते हैं।

करियर और व्यापार

इस समय शनि षष्ठम और सप्तम भाव में रहेंगें. शनि के षष्ठम भाव में रहने के कारण सिंह राशि वालों को अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा. इस समय आपको ठगों से भी सावधान रहना होगा. व्यापार में आपको अपने पार्टनर से बनाकर रखनी होगी. इस समय अपनी वाणी पर ज्यादा ध्यान दें. इस ढाई साल की अवधि में आपको अपना मन शांत रखना है।

नौकरीवालों को भी इस समय समस्या आ सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मियों से आपको सावधान रहना होगा. इसलिए इस समय आपको किसी की बुराई नहीं करनी है. अपने काम से मतलब रखना है. ऐसा करने से आपको तरक्की प्राप्त होगी।

रिलेशनशिप

शनि के सप्तम भाव में विराजमान रहने के कारण आपको अपने दामपत्य जीवन का खास ख्याल रखना होगा. इस समय जरा सा अविश्वास आपके जीवन में समस्या पैदा कर सकता है. जो लोग इस समय शादी करने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. ये ढाई साल सिंह राशि वालों के लिए कष्टों भरा हो सकता है. इस समय शादीशुदा जीवन में तनाव आ सकता है।

शिक्षा

जो लोग इस समय एग्जाम्स की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस समय मेहनत करनी होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सिंह राशि वालों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है लेकिन हार बिल्कुल नहीं माननी है. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे जातकों के लिए यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आपको धीरे धीरे उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे. इस समय आप किसी बुरी संगत का शिकार भी हो सकते हैं तो किसी बातों में न आए।

स्वास्थ्य

इस समय सेहत में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है. शनि के इस गोचर का आपके पार्टनर की सेहत पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. इस समय आपको आंखों और कान से संबंधित समस्याएं भी हो सकती है. इस समय जरा सी भी लापरवाही आपको कोई बड़ी बीमारी का शिकार बना सकती है. आपको बड़ी आंत में भी कोई समस्या हो सकती है इसलिए तुरंत चिकित्सक से संपर्क करना अच्छा रहेगा।

उपाय

सिंह राशि के जातकों को हर शनिवार शनि के ऊपर तेल अर्पित करें और छाया का दान करें. शनिवार और मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें।

 

Leave a Reply