शनि गोचर 2023: इन 3 राशियों में चांदी के पाये पर चल रहे शनि, बढ़ सकती है धन-दौलत…

शनि गोचर 2023।। शनि देव ने 17 जनवरी को मकर से कुंभ राशि में गोचर किया था. कुंभ शनि कि मूल त्रिकोण राशि है, जहां उनकी पूरे 30 वर्ष बाद वापसी हुई है. अब शनि अगले ढाई साल तक इसी राशि में रहेंगे और शून्य डिग्री से 30 डिग्री तक चलेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि इस अवस्था में शनि राशिनुसार पाया भी बदलते हैं. यानी अलग-अलग राशियों में शनि लोहे, तांबे, चांदी और सोने के पाये पर चलते हैं. आइए आज आपको बताते हैं कि राशियों के लिए शनि का पाया कैसे निर्धारित होता है और कुंभ में गोचर के बाद शनि किन राशियों में चांदी के पाये पर चल रहे हैं।

राशियों में कैसे तय होता है शनि का पाया ?

शनि गोचर के समय जब चंद्रमा शनि से 2, 5 और 9वें भाव में होता है, तो इसे चांदी का पाया कहा जाता है. इसे आप शनि की मौजूदा स्थिति से भी समझ सकते हैं. जैसे- मकर के लिए शनि दूसरे स्थान पर है. तुला से शनि पांचवें स्थान पर हैं. इसी तरह मिथुन से शनि नौवें स्थान पर विराजमान हैं. यानी शनि मकर, तुला और मिथुन राशि में चांदी के पाये पर चल रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत ही शुभ माना गया है. आइए अब जानते हैं कि चांदी के पाये पर चल रहा शनि इन राशियों को कैसे परिणाम देने वाला है।

मकर राशि- मकर राशि में शनि का गोचर चांदी के पाये पर हुआ है. इससे आपको अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है. सेहत के मोर्चे पर सुधार देखने को मिलेगा. नौकरी में तरक्की के योग बनते दिख रहे हैं. आय में भी बढ़ोतरी के योग हैं. आय के स्रोत भी बढ़ सकते हैं. प्रॉपर्टी में निवेश करने से लाभ मिलेगा. अगर इस राशि के लोग नीलम रत्न धारण कर लें तो बहुत ही अच्छा होगा।

तुला राशि- शनि तुला राशि में भी चांदी के पाये पर चल रहे हैं. तुला राशि से शनि की ढैय्या का प्रभाव भी 17 जनवरी को खत्म हो गया है. ऐसे में इस राशि के जातकों को लाभ मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं. डॉक्टर, इंजीनियरिंग और सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को अत्यधिक लाभ मिलेगा. संतान से वंचित लोगों की मनोकामनाएं पूरी हो सकती है. दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. वाद-विवाद, गृह क्लेश से छुटकारा मिलेगा. दोस्त, रिश्तेदार और परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव खत्म होगा।

मिथुन राशि – मिथुन राशि में भी शनि का गोचर चांदी के पाये पर हुआ है. इसे भाग्य का स्थान समझा जाता है. इस दौरान जो लोग अच्छे कर्म करेंगे, उन्हें शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होगा. शनि देव इन्हें मालामाल कर सकते हैं. कार्यस्थल पर आपकी मेहनत बढ़ सकती है, लेकिन आपको इसका पर्याप्त फल भी मिलता दिखाई देगा. पिता के साथ आपके रिश्तों में सुधार होगा. पिता का प्रमोशन भी हो सकता है. घर में सुख संपन्नता बढ़ेगी।

Leave a Reply