सूर्य ग्रहण 2023 अशुभ योग: सूर्य ग्रहण पर 2 अशुभ योगों का साया, 3 राशियों पर आ सकती है मुसीबत…

साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में लगने वाला है. ज्योतिषियों का कहना है कि सूर्य ग्रहण दो बहुत अशुभ योगों के साए में लगेगा, जो कई राशियों के लिए चिंताजनक हो सकता है.

सूर्य ग्रहण 2023 अशुभ योग।। 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है. यह सूर्य ग्रहण सुबह 7.04 बजे से दोपहर 12.29 मिनट तक रहेगा. सूर्य ग्रहण मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में लगने वाला है. ज्योतिषियों का कहना है कि सूर्य ग्रहण दो बहुत अशुभ योगों के साए में लगेगा, जो कई राशियों के लिए चिंताजनक हो सकता है. आइए जानते हैं कि सूर्य ग्रहण के साथ पड़ने वाले ये अशुभ योग कौन से हैं और ये किन राशियों की परेशानी बढ़ाने वाले हैं।

सूर्य ग्रहण पर 2 अशुभ योग

सूर्य ग्रहण के दिन सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में पाप मंगल बुध ग्रह राहु के साथ विराजमान रहेगा. इस राशि में सूर्य और राहु के अलावा बुध देव भी होंगे. दूसरा, के स्वामित्व वाली मिथुन राशि में होंगे. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को मेष और बुध को मिथुन राशि का स्वामी माना गया है. इसलिए मंगल और बुध के एक दूसरे की राशि में होने से ग्रहण योग बन रहा है. सूर्य ग्रहण के दिन बन रहे ये दोनों ही योग बेहद अशुभ माने जा रहे हैं।

इन 3 राशियों की बढ़ेगी मुश्किल

मेष– सूर्य ग्रहण मेष राशि के लग्न भाव में लग रहा है. सूर्य ग्रहण के दौरान बन रहे ये दोनों अशुभ योग मेष राशि वालों के लिए मुसीबत बन सकते हैं. सेहत को नुकसान हो सकता है. मानसिक तनाव बढ़ सकता है. बने-बनाए काम रुक सकते हैं. व्यापार में एक गलत फैसला आपको बड़े नुकसान की तरफ धकेल सकता है. नौकरी में भी बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है।

वृष– सूर्य ग्रहण के दौरान बन रहे अशुभ योग आपके जीवन में उतार-चढ़ाव लेकर आ सकते हैं. घरेलू दिक्कतें बढ़ सकती हैं. यह अशुभ अवधि एक साथ कई मुसीबतों को दावत देने जैसी लग रही है. क्रोध और जल्दीबाजी में आप कोई गलत फैसला ले सकते हैं, जो आपको बड़ी मुश्किल फंसा सकता है. धन का अभाव हो सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

कन्या- सूर्य ग्रहण के दौरान कन्या राशि वालों को बहुत ही संभलकर रहना होगा. आपको भी एकसाथ कई समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. कोई पुराना रोग उभरकर मुश्किल बढ़ा सकता है. परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है. ऑफिस में भी लोगों के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं. पद-प्रतिष्ठा को नुकसान हो सकता है. सेहत का ज्यादा ख्याल रखना होगा।

Leave a Reply