अच्छा वक्त आने से पहले मिलते हैं ये 7 संकेत, खुद चलकर आती है धन-दौलत…

हर व्यक्ति के जीवन में एक बार ऐसा समय आता है जब उसे हर जगह से निराशा ही निराशा मिलती है. लेकिन कहते हैं ना कि हमेशा समय एक जैसा नहीं होता और जिनका बुरा समय आता है, उनका अच्छा समय भी जरूर आता है. आइए जानते हैं कि अच्छा वक्त आने से पहले हमें क्या संकेत मिलते हैं.

नई दिल्ली।। हर व्यक्ति के जीवन में उतार चढ़ाव आते रहते हैं. ये सब समय चक्र के कारण होता है. समय से बलवान कुछ भी नहीं होता है. आपने अपने जीवन में व्यक्ति को राजा से रंक और रंक से राजा बनते हुए भी देखा होगा. जब भी आपके जीवन में बड़ा बदलाव होने वाला होता है तो ऐसे बड़े बदलावों से पहले आपको ईश्वर या सृष्टि के द्वारा कुछ ऐसे संकेत प्राप्त होते हैं कि आपके आने वाले समय में ईश्वर ने आपके लिए कुछ अच्छा सोचा है. आइए जानते हैं उन खास संकेतों के बारे में जो भगवान अच्छा समय आने से पहले देते हैं।

1. नींद ब्रह्म मुहूर्त में खुलना

बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं जिनकी नियमित रूप से उठने से पहले आंख खुल जाती है. यदि आप ये देख पा रहे हैं कि आपकी नींद ब्रह्म मुहूर्त में खुल रही है यानी सुबह 3 बजे से 5 बजे की बीच खुल रही है तो आपके जीवन में बहुत ही बड़ा बदलाव आने वाला है. यानी कि आपको जीवन की योग्य राह मिलने वाली है. इसलिए आपको पहले ही भांप जाना चाहिए कि आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है।

2. अचानक खुश होना

कई बार आपने देखा होगा कि आपका अचानक से खुश होने का मन करने लगता है. इसका मतलब आपको समझ जाना चाहिए कि ईश्वर आपको कुछ अच्छे संकेत दे रहे हैं. जिस प्रकार आपको इस समय खुश होने का मन कर रहा है. उसी प्रकार ईश्वर आपके जीवन में बहुत जल्द खुशी के पल लाने वाले हैं. खुशियों का अनुभव होने वाला है. जितना भी दुख आपने अपने जीवन में देखा है, वो बहुत जल्द खत्म हो जाएगा. ऐसे समय में आपका मन प्रफुल्लित हो उठता है।

3. गौ माता का आगमन

अगर आपके घर में प्रतिदिन गौ माता का आगमन हो रहा है या आपसे भोजन के लिए गुहार करती है तो यह बहुत ही शुभ संकेत है. अगर आपके घर में पशु पक्षी घोंसला बना रहे हैं तो ये भी बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. इसके अलावा, अगर पक्षियों की चहचहाहट आपके घर के आसपास दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है तो यह संकेत भी जीवन में बहुत ही जल्द सकारात्मक बदलाव लाने वाला है।

4. घर में शिशुओं का होना

बताया जाता है कि शिशुओं में ईश्वर का वास होता है. अगर छोटे बच्चे या शिशु आपको देखकर अचानक से मुस्कुरा देते हैं या आपको कोई सकारात्मक बात बोल देते हैं तो ये इस बात का संकेत हैं कि जीवन में सकारात्मक चीजें होने वाली हैं।

5. स्वप्न में मंत्रों का सुनाई देना

स्वप्न में अगर आपको मंत्र सुनाई देते हैं जैसे राम राम तो ये बहुत अच्छा माना जाता है. अगर ऊं मंत्र की गूंज सुनाई दे तो ये भी सकारात्मक बात है. स्वप्न में मंत्रों, घंटा, शंख की आवाज सुनाई देना, बहुत की शुभ संकेत माने जाते हैं।

6. कर्जवान होना

कई बार आपने देखा होगा कि आप कर्जवान हुए हो और अचानक से आपको कर्जमुक्ति का मार्ग मिल गया हो तो ये ईश्वर का सकारात्मक संकेत हैं. या पैसों के लेनदेन में आपके पक्ष कोई फैसला आता है तो इसका मतलब यह भी जीवन के लिए शुभ संकेत ही है. धन के अलग अलग स्त्रोत बनना भी ईश्वर का ही संकेत है. इससे ये पता चलता है कि जीवन की आर्थिक परेशानियां समाप्त होने वाली हैं. जीवन में धन का आगमन बहुत ही तेजी से होने वाला है।

7. शरीर के अंगों का फड़कना

पुरुषों में दायां अंग फड़कना बड़ा ही शुभ माना जाता है. चाहे वो दायी आंख हो या दायां हाथ हो. इससे ये संकेत प्राप्त होता है कि आपके बल में वृद्धि होने वाली है. इसके विपरीत महिलाओं में अगर बायां अंग फड़कता है तो ये अच्छा संकेत है. यानी महिलाओं में बाएं अंग का फड़कना अच्छा संकेत बताया गया है और पुरुषों में दाएं अंग का फड़कना शुभ संकेत माना गया है।

Leave a Reply