रामविचार नेताम कल लेंगे प्रोटेम स्पीकर की शपथ, शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधायकों को दिलाई जाएगी शपथ…

रायपुर।। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है। तीनों राज्यों में सीएम सहित दो डिप्टी सीएम बनाए गए हैं। वहीं, इन्होंने शपथ भी ले ली है। अब बारी है प्रोटेम स्पीकर की। मध्यप्रदेश में गोपाल भार्गव को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। वहीं अब छत्तीसगढ़ में रामविचार नेताम कल राजभवन में प्रोटेम स्पीकर की शपथ लेंगे।

बता दें कि राजभवन में कल राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन रामविचार नेताम को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाएंगे। वहीं, 19 दिसंबर को प्रोटेम स्पीकर विधायकों को शपथ दिलाएंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीत सत्र की शुरुआत 19 दिसंबर से होने जा रही है। इस सत्र में जहाँ प्रदेश की नई विष्णुदेव से सरकार अनेक महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा करेगी तो वहीं, इस नए विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ भी दिलाई जाएगी।

बता दें कि 19, 20 और 21 दिसंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र प्रस्तावित है। सत्र में प्रोटेम स्पीकर का शपथ व राज्यपाल का अभिभाषण होगा। इस सत्र में अनुपूरक बजट भी लाया जाएगा। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने सत्र को लेकर जानकारी देते हुआ कहा कि सीएम ने सत्र को लेकर कैबिनेट की बैठक में निर्देश दिए गए हैं। 19 दिसंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाया जाएगा।

 

Leave a Reply