CG विष्णुदेव कैबिनेट की बैठक: कैबिनेट विस्तार के बाद साय मंत्रिमंडल की पहली बैठक… 3100 रुपए में धान खरीदी सहित इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर…

रायपुर।। मुख्यमंत्री विष्णुदेव से आज यानी 22 दिसंबर को अपने बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया है। विधानसभा सत्र के अवसान के बाद आज राजभवन में भाजपा के 9 विधायकों ने मंत्रीपद की शपथ ली। इस दौरान राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन, सीएम विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्री द्वय अरुण साव व विजय शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह समेत बड़ी संख्या में भाजपा के अन्य विधायक, पार्टी और संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

मंत्रिमंडल में नए-पुराने चेहरों को एक साथ जगह दी गई है। साथ ही इस पूरे विस्तार में जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का भी पूरा-पूरा धयान रखा गया है। भाजपा ने सरगुजा की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज की है लिहाजा क्षेत्र को उपकृत करते हुए संभाग से 3 विधायकों को मंत्रीपद में जगह दी है। इनमे वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम, श्याम बिहारी जायसवाल और युवा महिला विधायक लक्ष्मी राजवाड़े का नाम शामिल है।

सीएम ने विधायकों की वरिष्ठता का पूरा ध्यान रखा है। यही वजह है कि बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल और केदार कश्यप जैसे पुराने मंत्रियों को भी शामिल किया है। हालांकि जिन वरिष्ठ विधायकों को मंत्रीमंडल में मौका नहीं मिल सका है उन्हें भी बेहतर पदों से सम्मानित करने की बात कही जा रही है।

वही मंत्रिमंडल के शपथ के बाद अब नए मंत्रियों के साथ सीएम विष्णुदेव साय आज ही कैबिनेट मीटिंग करने जा रहे है। यह बैठक नया रायपुर स्थित मंत्रालय में होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में सीएम साय और उनके मंत्री मोदी की गारंटी पर चर्चा करेंगे। इस बैठक में 31 सौ रुपये क्विंटल में धान खरीदी को लेकर अहम निर्णय लिए जाने की बात कही जा रही है। साथ ही महतारी वंदन योजना पर भी सीएम अपने मंत्रियों से राय मशविरा कर सकते है। इसके अलावा मंत्रियों के विभाग पर भी सीएम साय अपने मंत्रियों से चर्चा कर सकते है। बताया जा रहा है कि मुखिया साय अब विभागों के आबंटन को लेकर और ज्यादा देर करने के मूड में नहीं है।

Leave a Reply