अंबिकापुर : चार्जिंग में लगे इलेक्ट्रिक स्कूटी में ब्लास्ट.. दो मंजिला मकान में धधकी आग, अंदर फंसा दो भाइयों का परिवार…

अंबिकापुर।। छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर शहर के पॉश इलाके कुंडला सिटी में बीती रात चार्ज में लगे इलेक्ट्रिक स्कूटी में हुए विस्फोट के कारण दो मंजिला मकान में भीषण आग लग गई. आगजनी के दौरान मकान के अंदर रहे दो भाईयों के परिवार के 9 लोग फंस गए. पुलिस ने ग्राउंड फ्लोर पर रह रहे परिवार को पीछे सीढ़ी लगाकर एवं उपरी मंजिल में रह रहे परिवार के चार सदस्यों को ग्रील काटकर बाहर निकाला. भीषण आगजनी में 50 लाख से अधिक के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

बता दें कि, बीती रात कुंडला सिटी में निवासरत श्याम मोबाइल के संचालक आशीष अग्रवाल के मकान नंबर सीडब्लू 15 में भीषण आग लग गई. आगजनी का कारण पार्किंग में चार्ज में लगे इलेक्ट्रिक स्कूटी में विस्फोट के कारण लगी. रात करीब 12:15 बजे इलेक्ट्रिक स्कूटी के बैटरी में विस्फोट के बाद फैली आग से पार्किंग में रखी बाइक एवं दुकान के सामनों के बड़े-बड़े कॉर्टून में रखे सामानों में आग फैल गई. देखते ही देखते आग ग्राउंड फ्लोर एवं पहली मंजिल तक पहुंच गई।

आग की तेज लपटें उठते देख मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंच गए. आगजनी की सूचना फायर ब्रिगेड टीम एवं अम्बिकापुर पुलिस को दी गई. इधर अम्बिकापुर फायर ब्रिगेड की दो टीमें मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड टीम ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आगजनी में दोनों मंजिलों में रखा सामान पूरी तरह से जल गया है और कुछ भी सुरक्षित नहीं बचा. आग बुझाने का कार्य रात 3:30 बजे तक चलता रहा. आगजनी से करीब 50 लाख रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान है।

 

Leave a Reply