CG खाट पर प्रसूता को ले जाने मामले में जल संसाधन मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने डुबान क्षेत्र का लिया जायजा, पुल के लिए की 24 करोड़ की घोषणा..!!

जिले के सांची विकासखंड के ग्राम नीनोद पहुंचे जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी हलाली डैम के डूब क्षेत्र का लिया जायजा।

बता दें कि कल खाट पर लिटाकर प्रसूता को डैम पार कराने की खबर लल्लूराम डॉट काम ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशन के शासन-प्रशासन हरकत में आया। आज प्रदेश के दो मंत्री जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने डुबान क्षेत्र का जायजा लिया। निनोद गांव में पुल सहित निर्माण कार्य के लिए 24 करोड़ रुपये की घोषणा की।

जानकारी के अनुसार लगातार हुई बारिश से हलाली डैम का जलस्तर बढ़ गया था, जिसमें सांची के निनोद में चारों तरफ पानी भर गया और निनोद गांव टापू बन गया था। वहीं किसानों की फसलें भी जलमग्न हो गई है। जिसे लेकर जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ग्राम निनोद पहुंचे, जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगले साल एक भी बूंद पानी गांव में एवं किसानों की फसलों तक नहीं आना चाहिए। इसके पश्चात हलाली डैम गए जहां पर उन्होंने हलाली डैम पर ओवरफ्लो का चौड़ीकरण कार्य का जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

जल संसाधन मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि मुझे हर घंटे में डैम के पानी बढ़ने और कम होने की जानकारी उपलब्ध कराएं। उन्होंने बताया कि 24 करोड़ की लागत से डैम के ओवरफ्लो में ग्रेट लगाए जा रहे हैं जिससे गांव डूब में जाने की समस्या खत्म हो जाएगी। इसी दौरान किसानों ने दोनों मंत्रियों को बताया कि हर साल उनकी फसल पानी में डूब जाती है जिससे उन्हें काफी नुकसान होता है।

Leave a Reply