CG News: सीएम भूपेश बघेल का धर्मांतरण पर बड़ा बयान…

रायपुर।। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 1 जनवरी 2024 को राम मंदिर बनने वाले बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कोर्ट के आदेश पर राममंदिर बन रहा है…. BJP राममंदिर नहीं बना रही है। राम के नाम पर भाजपा केवल राजनीति करती है। सीएम ने कहा छत्तीसगढ़ में हमें किसी कोर्ट ने आदेश नहीं दिया कि राम वन गमन परिपथ बनाया जाए और आज हम राम वन गमन परिपथ बना दिए हैं। धर्मांतरण के आरोपों पर CM भूपेश बघेल ने कहा BJP सरकार में कितने चर्च बने, सूची मेरे पास है। जिसे विधायकों और मीडिया को दूंगा । BJP शासनकाल में धर्मांतरण हुआ तभी चर्च बने हैं। छग में BJP का कोई भी षड्यंत्र सफल नहीं होगा । BJP को धर्मांतरण, सांप्रदायिकता में मास्टरी है।

वहीं राज्यपाल द्वारा आरक्षण विधेयक पर अब तक हस्ताक्षर नहीं किए जाने के सवाल पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा राज्यपाल केवल आदिवासियों की नहीं हैं, सभी की हैं। राज्यपाल को विधेयक पर हस्ताक्षर करना चाहिए। राज्यपाल राजनीति कर रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है । BJP आरक्षण पर जहर घोलने का काम कर रही है। जिसे प्रश्रय राज्यपाल दे रही है।

वहीं राम मंदिर के मामले में सरोज पाण्डेय का बयान भी सामने आया है, उन्होंने कहा कि राम मंदिर का सपना भाजपा का नहीं, करोड़ों हिंदुस्तानियों का है, राम आस्था का प्रतीक हैं। राजनीति से हमने कभी नहीं जोड़ा, आस्था के साथ खेलने की शुरुआत कांग्रेस ने की है। सरोज पाण्डेय ने राम से लेकर विकास के सभी मुद्दे पर कांग्रेस के बड़े नेताओं को चुनौती दी। कांग्रेस के बड़े नेता आकर चर्चा करें, जब बात होगी तो कांग्रेस कहीं जवाब नहीं दे पाएगी।

Leave a Reply