सरपंच कर रहा हितग्राहियों के राशन का हेरा फेरी, ग्रामीणों ने खोली कालाबाजारी की पोल…

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर।। भरतपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत हरचौक स्थित शासकीय दुकान में कालाबाजारी का मामला सामने आया है. कालाबाजारी करते सरपंच को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ने का दावा किया है. ग्रामीणों ने सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

साल 2022 के अक्टूबर महीने से जनवरी तक का उचित मूल्य की दुकान पर हितग्राहियों का आया हुआ राशन बेचने का आरोप सरपंच पर लगा है. लोगों ने आरोप लगाया है कि सरपंच ने शासकीय राशन से भरी ट्रक में से रास्ते से ही चावल की 7 बोरी पिकअप में लोड कर बेच दिया. लेकिन अब तक सरपंच के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया है. लोगों ने सरपंच को रंगे हाथों पकड़ने का दावा दिया है. इस मामले में ग्रामीण जिला प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगा रहे हैं. यह पूरी घटना एमसीबी जिले के हरचौका की है. इस मामले में उपसरपंच पर भी आरोप लगा है।

ग्रामीणों का कहना है कि “हितग्राहियों के लिए आया हुए खाद्य सामग्री को सरपंच हेरा फेरी कर देता है. हितग्राही ग्रामीणों को सरपंच बोलता है कि अब तक राशन नहीं आया है आने पर दिया जाएगा. रास्ते में ही शासकीय खाद्य सामग्री से भरा ट्रक को एक ग्रामीण ने पकड़ा है. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।

Leave a Reply