अम्बिकापुर चोरी का मामलाः ताला तोड़ 90 हजार के कंबल और चादर चुराए, फिर लगाया नया लॉक…

अम्बिकापुर।। शहर के इमलीपारा इलाके में किराए के घर में रह रहे फेरी वाले कारोबारियों के क्वार्टर में चोरी हो गई। चोर दरवाजे का ताला तोड़कर क्वार्टर में घुसे और कैश सहित कंबल चादर चोरी करने के बाद दरवाजे में दूसरा ताला बंदकर वहां से फरार हो गए। घटना के बारे में तब पता चला, जब व्यवसायियों का एक साथी दोपहर में क्वार्टर पहुंचा। दरवाजे में दूसरा ताला देखकर उसने अपने साथियों को बताया, फिर मकान मालिक के सामने उसने दरवाजे में लगे दूसरे ताला को खोला तो अंदर का नजारा देखकर सभी अवाक रह गए।

सामान बिखरा था और बैग में रखे करीब 90 हजार रुपए कैश व नए कंबल व चादर गायब थे। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिन कारोबारियों का कैश और सामान चोरी गया है, उनमें सफीउद्दीन अंसारी व उसके दूसरे चार-पांच साथी हैं। ये सभी उत्तरप्रदेश के सीतापुर जिले के रहने वाले हैं।

उत्तरप्रदेश से कपड़े लाकर यहां बेचते थे

सफीउद्दीन अंसारी और उसके साथी ईमलीपारा में किराए का क्वार्टर लेकर बीते कई महीने से रहते थे। वे कंबल व चादर शहर में फेरी लगाकर बेचते हैं। सभी साथी एक साथ सुबह निकलते थे और शाम को अलग-अलग समय पर क्वार्टर पहुंचे थे। इनमें से कुछ आपस में रिश्तेदार भी हैं। ये उत्तरप्रदेश से कंबल और चादर लाकर यहां बेचते हैं।

चोरी करने के बाद ताला बदलने की दूसरी घटना

चोरों द्वारा शहर में किसी मकान में चोरी के बाद वहां के दरवाजे में दूसरा ताला लगाने की यह दूसरी घटना । करीब एक महीने पहले गांधीनगर थाना अंतर्गत में चोर एक व्यापारी के आफिस में ताला तोड़कर चोरी करने के बाद वहां दूसरा ताला लगाकर फरार हो गए थे। हालांकि पुलिस ने चोरों को सप्ताहभर के भीतर ही पकड़ लिया था।

Leave a Reply