राशि: सैलरी आने से पहले ही खाली हो जाती है कुंभ राशि वालों की जेब ? करें ये एक काम

राशि।। एक अच्छी नौकरी का मिलना और चलना, दोनों ही दोनों ही बातों का किस्मत से गहरा ताल्लुक होता है. किस्मत अच्छी हो तो इंसान खूब कमाई करता है. वरना तो कुछ लोग पाई-पाई को मोहताज हो जाते हैं. सैलरी मिलने में मुश्किल आने लगती है. महीना खत्म होने से पहले ही बैंक अकाउंट से तनख्वा उड़ जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर इंसान को तनख्वा से जुड़ी परेशानियां सताने लगें तो उन्हें राशिनुसार कुछ विशेष कार्य या उपाय कर लेने चाहिए।

अगर आपकी राशि मेष, सिंह या धनु हो 

मेष, सिंह या धनु राशि के जातकों को सैलरी आते ही कुछ काम जरूर करने चाहिए. वेतन मिलने पर उसका कुछ हिस्सा दान करें. गरीबों और जरूरतमंद व्यक्तियों को खाने-पीने की चीजें दान करें. आप दान में उड़द दाल की बनी हुई चीजें बांट सकते हैं. ऐसा करने से ऑफिस में तनाव कम होगा और दुर्घटनाओं से बचाव होगा।

अगर आपकी राशि वृष, कन्या या मकर हो 

इसी प्रकार, वृष, कन्या या मकर राशि के जातक भी अपनी आय को थोड़ा सा हिस्से दान-पुण्य की चीजों में डालें. इन राशियों के जातक अगर प्रत्येक शनिवार को ऐसा करें तो बहुत उत्तम होगा. आपके खर्चे नियंत्रित होंगे साथ ही आप मनचाही नौकरी कर सकेंगे।

अगर आपकी राशि मिथुन, तुला या कुंभ हो 

मिथुन, तुला या कुंभ राशि के जातक वेतन का कुछ हिस्सा किसी अस्पताल में दान के रूप में प्रयोग करें या उस पैसे से किसी व्यक्ति का इलाज करवाएं. आप चाहें तो दवाइयां भी बांट सकते हैं. ऐसा करने से आपकी नौकरी बिना बाधा के चलती रहेगी और आप को पारिवारिक सुख मिलेगा।

अगर आपकी राशि कर्क, वृश्चिक या मीन हो 

कर्क, वृश्चिक या मीन राशि के जातक वेतन मिलने पर उसके एक हिस्से को कपड़े या जूतों पर खर्च करें. इसके बाद ये चीजें अपने घर के आस-पास किसी वृद्ध को प्रेमपूर्वक दे दें. आप चाहें तो लोगों के जल पीने की व्यवस्था भी कर सकते हैं. इससे आपके काम में खूब उन्नति होगी. इससे आपको दीर्घायु का वरदान मिलेगा और आप एक स्वस्थ जीवन का आनंद लेंगे।

Leave a Reply