राशि: इस दिन कुंभ राशि में गोचर करेंगे शुक्र, इन राशियों की चमकेगी किस्मत…

शुक्र गोचर 2023।। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, शुक्र को एक शुभ ग्रह बताया गया है. वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, सौंदर्य, कला, प्रतिभा का कारक बताया गया है. शुक्र कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. शुक्र का ये गोचर 22 जनवरी 2023 को शाम 04 बजकर 03 मिनट पर होगा. इसके बाद शुक्र देव मीन राशि में प्रवेश करेंगे. हमारे जीवन को शुक्र बहुत ज्यादा प्रभावित करता है. शुक्र की वजह से ही जीवन में धन और वैभव आता है. आइए जानते हैं कि शुक्र का ये राशि परिवर्तन किन जातकों के लिए लकी साबित होगा।

1. मेष

शुक्र का ये गोचर मेष राशि वालों के लिए अच्छा साबित होने वाला है. गोचर के दौरान बिजनेस में लाभ हो सकता है. वहीं शादीशुदा जातकों को इस गोचर काल के दौरान थोड़ा संभलकर रहना होगा जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. शुक्र के इस गोचर के दौरान कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है. खर्चों पर नियंत्रण होगा. इस गोचर के दौरान विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा. इस दौरान आपकी सेहत ठीक रहेगी, हालांकि आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।

2. वृषभ

वृषभ राशि वालों को इस गोचर से बहुत लाभ मिलने वाला है. मेहनत का फल अच्छा मिलेगा. इस गोचर के प्रभाव से आपका भाग्योदय होगा. अगर आपने इस अवधि में खूब मेहनत की तो आपको इसके बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और इसका पूरा लाभ उठाने की कोशिश करें।

3. कन्या

शुक्र के गोचर से आपको भाग्य का साथ प्राप्त होगा. आपके कई रुके हुए काम बनेंगे. इससे आर्थिक तौर पर भी लाभ होगा और सामाजिक दायरे में भी बढ़ोतरी होगी. आप आर्थिक तौर पर अपने छोटे भाई बहनों की मदद करेंगे. इस समय में आप स्वयं को काफी मजबूत स्थिति में पाएंगे. किसी धार्मिक स्थल पर जाने में आपको खुशी होगी. छोटे भाई बहनों के साथ आपका रिश्ता और भी अधिक घनिष्ठ बनेगा. इस समय वाणी पर नियंत्रण रखें वरना किसी से आपका झगड़ा भी हो सकता है।

4. मकर

शुक्र के कुंभ राशि में गोचर करने से मकर राशि के जातकों को लाभ होगा. इस गोचर के प्रभाव से आपको अच्छे फल मिलने वाले हैं. इस गोचर के प्रभाव से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस अवधि के दौरान आपको धन लाभ होने वाला है. हर काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. देर से किए कार्यों का फल भी देर ही मिलेगा।

5. मीन

मीन राशि के लिए ये गोचर धन लाभ कराने वाला है. आप जो भी काम करेंगे, उसके अच्छे नतीजे आपको मिलेंगे. अहंकार से बचें और अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें. अगर किसी से कोई बात कहनी है तो बहुत सोच-समझ कर बोलें. किस के साथ कैसा व्यवहार करना है इस बारे में विचार कर के ही आचरण करें. ये समय मान-सम्मान का ख्याल रखने वाला है।

 

Leave a Reply