साप्ताहिक राशिफल जनवरी 2023: नए सप्ताह में इन 3 राशियों को धन हानि, जानें किसे रहना होगा संभलकर…

साप्ताहिक राशिफल।। जनवरी 2023 का नया सप्ताह शुरू होने वाला है और ये सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा. इस सप्ताह कई राशि के जातकों को अचानक धन लाभ हो सकता है. हालांकि तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिन्हें आर्थिक मोर्चे पर सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. ज्योतिषविदों की मानें तो इस सप्ताह कर्क, कन्या और कुंभ राशि के जातकों को धन हानि हो सकती है।

मेष- आपको अचानक से धन लाभ तो होगा, लेकिन ये धन की प्राप्ति बेहद कम अवधि के लिए होगी. इसलिए खासतौर से वो जातक जो किसी भी गैरकानूनी गतिविधि से जुड़े हैं, उन्हें किसी भी तरह का जोखिम लेने से पहले हजार बार सोचने की जरूरत होगी. अन्यथा आपको धन हानि हो सकती है।

वृषभ- अगर आपने अपने घर के आर्थिक हालात को सुधारने के लिए किसी लोन के लिए आवेदन दिया था तो इस सप्ताह उसको लेकर आपको कोई शुभ समाचार मिलने के योग बनेंगे. इस दौरान आपको अपने प्रयास करते हुए अपने धन को जितना संभव हो, उसके संचय को लेकर गंभीर रहने की भी जरूरत होगी।

मिथुन- इस सप्ताह आपके आर्थिक फैसलों में सुधार आएगा. आपको पूर्व के हर नुकसान से उभरने में भी मदद मिलेगी. एक बार फिर से चीजें पटरी पर आती प्रतीत होंगी. इस सप्ताह आपका अपने परिवार से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. इस दौरान आपको ऐसा प्रतीत होगा कि आपके घर के लोग ही आपको समझ पाने में सक्षम नहीं है।

कर्क- इस सप्ताह आपको धन हानि हो सकती है. लेन- देन से जुड़े मामलों में जितना संभव हो खुद को सतर्क रखें, क्योंकि ऐसा करके ही आप कई विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर सकते हैं. सेहत के मोर्च पर भी सतर्क रहना होगा. घर में किसी सदस्य की बीमारी पर पैसा खर्च हो सकता है।

सिंह- आर्थिक पहलु के लिहाज से ये सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है, क्योंकि इस समयावधि के दौरान आपको लाभ और अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इसके बारे में उचित रणनीति और योजना बनाकर ही इसका उपयोग करने का प्रयास करें. ताकि अगर भविष्य में आपको अचानक वित्तीय समस्याओं का सामना करें तो आप उनका सामना करने के लिए तैयार रहे।

कन्या- इस सप्ताह आपके खर्चे काफी हद तक बढ़ सकते हैं, परिणामस्वरूप आपको कुछ परेशानियों से भी दो-चार होना पड़ेगा. हालांकि घर में उल्लास का माहौल इस सप्ताह आपके तनावों को कम कर देगा. ऐसे में जरूरी होगा कि आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज मूक दर्शक न बने रहें।

तुला- इस सप्ताह हान वाल कइ सकारात्मक बदलाव कार्यक्षेत्र और सामाजिक जीवन में आपको दूसरे के साथ खुलकर बातचीत करने में मदद करेंगे. आपके साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. साथ ही आप हर निर्णय को लेने में भी खुद को पूरी तरह सक्षम पाएंगे. अगर आप दूसरों की बात मानकर कोई भी निवेश करेंगे तो आर्थिक नुकसान तकरीबन सुनिश्चित ही है।

वृश्चिक- इस सप्ताह आपको अच्छा आर्थिक मुनाफा तो होगा, लेकिन मुनाफे के साथ ही आपका मन कई तरह के निवेश के प्रति आकर्षित भी हो सकता है. ऐसे में आपको खास हिदायत दी जाती है कि किसी भी प्रकार के निवेश को करते समय विशेष सावधानी बरतें और भागीदारी वाले व्यवसायों व चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करने से बचें।

धनु- नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह ऑफिस में अपनी पूर्व की मेहनत के अनुसार ही धन की प्राप्ति होने से अच्छा लाभ होगा. यदि आप अभी तक बेरोजगार थे और किसी अच्छी नौकरी की तलाश में थे तो योग बन रहे हैं कि इस सप्ताह आपको किसी अच्छे संस्थान में बेहतर सैलरी के साथ कोई अच्छा ऑफर प्राप्त हो जाए।

मकर- ये सप्ताह ‘आर्थिक जीवन के लिहाज से बेहतरीन रहने वाला है. हालांकि वाहन चलाते समय थोड़ी अधिक सावधानी बरतने की हिदायत दी जाती है. क्योंकि संभव है कि उसके क्षतिग्रस्त होने से आपको अपना धन उस पर खर्च करना पड़े. योग ये भी बन रहे हैं कि आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक किसी प्रकार का कोई अच्छा उपहार भी मिलें।

कुंभ- आर्थिक नुकसानदायक हो सकता है. इसलिए किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें. आपके परिवार में इस सप्ताह कई सदस्यों की अचानक सेहत खराब हो सकती है. आपको तनाव और चिंता में डाल सकती है. इसलिए शुरुआत से ही घर की साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए घर पर अधिक मसालेदार भोजन पकाने से परहेज करें।

मीन- इस सप्ताह किसी पैतृक संपत्ति की खरीद या बिक्री से आपको अच्छा खासा धन लाभ होने के योग बनेंगे. हालांकि ध्यान रहे कि हर मुनाफे के सौदे के खत्म होने से पहले ही उसे अनजान लोगों के समक्ष रखना या उसके बारे में उन्हें बताने से आपकी डील खराब हो सकती है. इसलिए ऐसा कुछ भी करने से अभी बचें।

Leave a Reply