सूरजपुर: सरपंच ने किया नाली निर्माण में भ्रष्टाचार, पंच समेत ग्रामीणों ने की शिकायत….नोटिस जारी

सूरजपुर।। जिले में केंद्र सरकार की परियोजना मद से ग्राम पंचायत में कराए जा रहे है। नाली निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगा। ग्रामीण सरपंच के खिलाफ लामबंद हो गए है। पंच समेत ग्रामीणों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को ज्ञापन सौंप सरपंच के नाली निर्माण की जाँच की मांग की है। उल्लेखनीय है कि, प्रधानमंत्री आदि आदर्श ग्राम योजना के तहत ग्राम पंचायत भवराडाँड़ में पूनम के घर से वीरसिंह के घर तक नाली निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस नाली निर्माण कार्य मे सरपंच और पंच समेत ग्रामीणों ने घटिया निर्माण कार्य कराने का आरोप लगा सरपंच के खिलाफ लामबंद हो गए है।

पंच और ग्रामीणों ने सरपंच पर नाली निर्माण कार्य में गुणवत्ता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरपंच अपने पद का दुरुपयोग कर निर्माण कार्य करा रही हैं। जो इस्टीमेट के विपरीत बेहद घटिया एवं गुणवत्ताहीन है। ग्रामीणों ने सरपंच को इस बारे में अवगत करा गुणवत्ता के साथ नाली निर्माण कराने की बात कही पर सरपंच पर इसका कोई असर नही पड़ा। जिससे नाराज ग्रामीण और पंचों ने काम बंद करा सरपंच के खिलाफ लामबंद होकर जनपद पंचायत कार्यालय पहुँचे। जहाँ उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ज्ञापन सौंप जांच की मांग की है।

पंच एवं ग्रामीणों की शिकायत पर गंभीरतापूर्वक कार्रवाई करते हुए संजय मरकाम डिप्टी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ने सरपंच के खिलाफ नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है। जवाब नही देने पर सरपंच के विरुद्ध एकपक्षीय कार्रवाई की बात कही है।

Leave a Reply