Lucky Sign On Palm: JKLMN… हथेली पर अंग्रेजी अक्षर जैसी इन आकृतियों का क्या है अर्थ, शुभ या अशुभ?…

Lucky Sign On Palm।।

हस्तरेखा शास्त्र के जानकार हथेली की रेखाओं को पढ़कर इंसान का भविष्य बता देते हैं. हथेली की ये आड़ी-तिरछी रेखाएं कई बार कुछ खास आकृतियों का निर्माण भी करती हैं, जो दिखने में बिल्कुल अंग्रेजी के अक्षरों जैसी लगती हैं. कुछ लोगों की हथेली पर तोJ K L M और N जैसे अक्षर भी दिखाई देते हैं. क्या आप जानते हैं कि पामिस्ट्री में हथेली पर बनने वाले इन अक्षरों का क्या मतलब होता है. आइए आज आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

शॉर्टकट तरीके से धन कमाते हैं J अक्षर वाले- पामिस्ट्री के एक्सपर्ट कहते हैं कि अगर किसी इंसान की हथेली पर J अक्षर के समान आकृति बनती है तो ऐसे लोग साधारण नहीं होते हैं. ये लोग शॉर्टकट तरीके से धन कमाने की राह चुनते हैं. हालांकि महिलाओं के हाथ में इस अक्षर को अशुभ समझा जाता है. अगर यह निशान किसी महिला की बाईं हथेली पर हो तो उन्हें गर्भावस्था में बहुत ख्याल रखना पड़ता है. इनके साथ अप्रिय घटना होने की संभावना अधिक होती है।

बदनसीब बनाता है K अक्षर- किसी इंसान की हथेली पर K अक्षर के समान आकृति दुर्भाग्य का सूचक होती है. यह आकृति बीच हथेली से प्रारंभ होकर मध्यमा अंगुली यानी शनि की अंगुली तक जाती है. इस तरह का निशान इंसान के भाग्य में बाधाएं पैदा करता है. इन्हें कठोर परिश्रम के बावजूद बड़ी मुश्किल से सफलता मिलती है. कार्यक्षेत्र में भी तमाम तरह की उलझनों का सामना करना पड़ता है।

L अक्षर वालों की उम्र लंबी- हथेली पर L अक्षर के समान आकृति कुंडली में केतु की शुभ स्थिति को दर्शाती है. ऐसा कहते हैं कि इन लोगों की उम्र बहुत लंबी होती है. ऐसे लोग हमेशा एक स्वस्थ जीवन का आनंद लेते हैं. हालांकि ऐसे लोगों को करियर में भाग्य का साथ तभी मिलता है, जब ये अपने परिवार से दूर जाकर संभावनाएं तलाशते हैं. करियर के साथ-साथ इन्हें एक अच्छा पार्टनर मिलने की संभावनाएं भी अधिक होती हैं।

M अक्षर वाले पढ़ाई-लिखाई में अव्वल- जिन लोगों की हथेली पर M अक्षर जैसी आकृति बनती है, उनकी पढ़ाई-लिखाई में दिलचस्पी बहुत ज्यादा होती है. ज्योतिष आध्यात्म, इतिहास और वास्तु विज्ञान के विषय में भी इन्हें बेहतर जानकारी होती है. ऐसे लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है. इन लोगों को जीवन में खूब मान-सम्मान प्राप्त होता है. अपनी रचनात्मकता के दम पर ये खूब प्रशंसा और लोकप्रियता भी हासिल करते हैं।

N अक्षर वालों को कम उम्र में तरक्की- एक्सपर्ट्स कहते हैं कि जिन बच्चों का जन्म चंद्र ग्रहण के समय होता है, उनकी हथेली पर अक्सर N अक्षर जैसी आकृति बन जाती है. किसी जातक की हथेली पर N के समान दिखने वाली आकृति आकस्मिक परिवर्तन की सूचक होती है. यह रेखा राहु के क्षेत्र (हथेली का मिडिल प्वॉइंट) से होते हुए अगर भाग्य रेखा तक पहुंचे तो ऐसे लोगों को बहुत कम उम्र में ही सफलता मिल जाती है. इन्हें नौकरी के लिए बहुत संघर्ष नहीं करना पड़ता है।

Leave a Reply