अजीबोगरीब परंपरा: मां के सामने ही सुहागरात मनाते हैं बेटी-दामाद, बेहद शुभ मानी जाती है ये परंपरा…

नई दिल्ली।। देश-दुनिया में शादी और रेलशनलशिप को लेकर अलग-अलग नियम और परम्पराएं निभाई जाती है। कुछ परम्पराएं ऐसी होती हैं जिसे सुनकर हम दंग रह जाते हैं। ऐसी ही एक परंपरा कोलंबिया में निभाई जाती है। यहां शादी की पहली रात यानी सुहागरात के दिन दूल्हा-दुल्हन को अपनी मां के सामने ही सेक्स करना पड़ता है। ये सुनने में अजीब जरूर लग रहा है पर ये सच है। यहां पर दुल्हन की मां अपनी बेटी और दामाद को अपनी आंखों से शारीरिक संबंध बनाते हुए देखती है। ऐसा क्यों? चलिए हम आपको बताते हैं।

बेटी-दामाद को संबंध बनाते देखती है मां

दरअसल, साउथ अमेरिका के कोलंबिया में काली नामक एक जगह पर आदिवासी समुदाय के लोग रहते हैं। यहां जब लड़की और लड़के की शादी होती है तो सुहागरात वाले दिन मां बेटी के कमरे में जाती है और यहां तब तक बैठी रहती है जब तक वह पति पत्नी को सेक्स करते ना देख लें। यानी मां अपनी बेटी और दामाद को संबंध बनाते हुए देखती है। काली में ये अजीब परंपरा सदियों से चली आ रही है और आज भी इसे निभाया जाता है।

बेटी के लिए सेज सजाती है मां

इतना ही नहीं यहां मां ही अपनी बेटी और दामाद के लिए सुहागरात की सेज सजाती है। दरअसल, कोलंबिया की इस जगह पर धूमधाम से बेटी की शादी की जाती है। मेहमानों की आवभगत होती है और जब दूल्हा-दुल्हन की शादी हो जाती है, तो मां अपने हाथों से बेटी की सेज सजाती है और कमरे में बैठकर दूल्हा दुल्हन के आने का इंतजार करती है। इसके बाद जब उसकी बेटी और दामाद वहां पहुंच जाते हैं, तो वह अपनी आंखों से दोनों को शारीरिक संबंध बनाते देखती है और कुछ देर बाद वहां से उठ कर चली जाती है। इस परंपरा के पीछे लोगों का मानना है कि मां अपनी आंखों से देखना चाहती है कि बेटी अपने पति के साथ खुश है या नहीं।

Leave a Reply