‘मोदी – अडानी भाई-भाई’: विपक्ष की नारेबाजी पर बोले पीएम, कहा- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे. इस बीच विपक्षी दल के सांसदों ने वेल में हंगामा किया. अडानी मामले में जेपीसी के गठन की मांग को लेकर विपक्ष के सांसदों ने नारेबाजी भी की. भाषण के दौरान विपक्षी सांसदों ने नारे में कहा कि ‘मोदी-अडानी भाई-भाई’. इस बीच सदन में जमकर हंगामा हुआ।

इस पर पीएम मोदी ने कहा कि सदन में जो भी बात होती है, उसे देश गंभीरता से सुनता है और गंभीरता से लेता है. लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोगों की वाणी न सिर्फ सदन को, बल्कि देश को निराश करने वाली है. पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि ‘कीचड़ उसके पास था, मेरे पास गुलाल, जो भी जिसके पास था, उसने दिया उछाल. पीएम मोदी ने आगे कहा कि जितना कीचड़ उछालेंगे उतना कमल खिलेगा।

कांग्रेस ने 6 दशक किए बर्बाद- पीएम मोदी

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 6 दशक बर्बाद किए. पीएम ने आगे कहा कि इसे देखकर मैं उनकी (मल्लिकार्जुन खड़गे) पीड़ा समझ सकता हूं. आप दलित की बात करते हैं, यह भी देखें कि उसी जगह दलित को चुनाव में जीत भी मिली. अब आपको जनता ही नकार दे रही है तो आप उसका रोना यहां रो रहे हैं।

उनका इरादा नेकी का होगा, लेकिन गड्ढे कर दिए- पीएम मोदी

सदन में पीएम ने कहा कि कल विपक्ष के खड़गेजी ने कहा कि 60 साल में उन्होंने मजबूत बुनियाद बनाई. उनकी शिकायत थी कि बुनियाद हमने बनाई और क्रेडिट मोदी ले रहा है. 2014 में आकर जब मैंने बारीकी से चीजों को देखने का प्रयास किया तो नजर आया कि 60 साल कांग्रेस के एक परिवार ने गड्ढे ही गड्ढे कर दिए थे. उनका इरादा नेकी का होगा, लेकिन गड्ढे कर दिए थे।

 

Leave a Reply