सरगुजा: सरपंच-सचिव की लापरवाही: राशन और जॉब कार्ड सहित पट्टा पंचायत के बाहर जलाकर फेंका…

लखनपुर।। सरगुजा जिले के लखनपुर जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कटिंदा के सरपंच-सचिव की लापरवाही देखने को मिली है। महात्मा गांधी के चित्र वाले रोजगार गारंटी जाब कार्ड, राशन कार्ड, वन अधिकार पट्टा से संबंधित सहित अन्य दस्तावेज अधजले हालत में पंचायत भवन परिसर में मिले, जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा सरपंच व तहसीलदार को दी गई।

सूचना पर नायब तहसीलदार आईसी यादव मौके पर पहुंचे। राशन कार्ड, रोजगार गारंटी कार्ड, वन अधिकार पट्टा से संबंधित जमा फॉर्म सहित अन्य शासकीय दस्तावेज अधजले मिले। तत्काल सरपंच- सचिव शासकीय दस्तावेज के संबंध में पूछताछ किया और दस्तावेज जलाने को लेकर अनुमति के संबंध में पूछताछ की। इस पर सरपंच-सचिवों ने अनुमति नहीं होने की बात कही।

सभी अधजले दस्तावेजों को बोरे में भरकर पंचायत भवन में रखवाया गया। पंचनामा तैयार कर अग्रिम कार्रवाई के लिए तहसीलदार गरिमा ठाकुर को पत्र पंचनामा प्रेषित किया। राजकुमार, हुलास दास, बिहारी यादव सहित दर्जनों ग्रामीणों का आरोप है कि वन अधिकार पट्टा बनाने फॉर्म पंचायत कार्यालय में भरा गया था, कुछ फॉर्म कचरे के ढेर में मिला है, तो कुछ फॉर्म जले हुए मिले।

Leave a Reply