बेटी का अवैध संबंध मां के लिए बना मुसीबत, लोगों ने निर्वस्त्र कर भरी पंचायत में पीटा…

झारखंड।। के दुमका में मां- बेटी के साथ अमानवीय हरकत करने का मामला सामने आया है. यहां अवैध संबंध के मामले में मां-बेटी के साथ भरी पंचायत में मारपीट की गई. फिर मां को सैंकड़ों लोगों के सामने निर्वस्त्र कर दिया गया।

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर 15 नामजद और 100 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. फिलहाल पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

दरअसल, मामला दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र जमुनिया गांव की रहने वाली आदिवासी महिला ने थाना में लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया है कि मेरी बेटी भोराटांड़ गांव के ओमप्रकाश मुर्मू के घर गई थी. जहां उसकी पत्नी से बेटी का मुंहबाद हो गया।

मामला तूल पकड़ा तो बेटी को भोराटांड़ गांव के लोगों ने बंधक बना लिया. जब मुझे यह खबर मिली तो मैं उसे छुड़ाने के लिए गांव पहुंची. जब मैं गांव पहुंची तो देखा कि वहां पर पंचायत लगी हुई है. उन लोगों ने बेटी पर 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया हुआ था।

निर्वस्त्र कर पीटा – पीड़ित मां

पीड़ित मां का कहना है कि जब मैंने जुर्माने का विरोध किया को उन लोगों ने बेटी की गलतियों का मुझे दोषी माना. तभी पंचायत में मौजूद लोगों ने सैकड़ों की भीड़ के सामने मुझे निर्वस्त्र कर दिया और मारपीट की. पीड़ित महिला ने इस मामले में 15 नामजद औक 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

यह है पुलिस का कहना

सरैयाहाट थाना प्रभारी विनय कुमार का कहना है कि मां-बेटी के साथ गलत व्यवहार किए जाने की जानकारी मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के लोगों के चंगुल से बचाकर अस्पताल पहुंचाया था. पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धारा 147,149,323,354 और 354b में केस दर्ज किया गया है।

बेटी का है अवैध संबंध

थाना प्रभारी ने यह भी कहा कि भोराटांड़ गांव का रहने वाला ओमप्रकाश मुर्मू शादीशुदा है. उसका पीड़ित महिला की जमुनिया गांव की रहने वाली महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा है. प्रेमिका जब प्रेमी के घर मिलने पहुंची तो वहां पहले से मौजूद उसकी पत्नी उसे देखकर भड़क उठी और मारपीट करने लगी।

थाना प्रभारी ने कहा कि निर्वस्त्र कर पीटने के मामले में मां के आवेदन पर केस दर्ज कर लिया है. जबकि दूसरे पक्ष से प्रेमी की पत्नी ने अपने पति समेत प्रेमिका और उसकी मां पर मारपीट का मामला दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी नही की है. जल्दी ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply