पीएम आवास मुद्दे पर विधानसभा में हुआ जमकर हंगामा…

रायपुर।। विधानसभा बजट सत्र के सातवें दिन भाजपा विधायक पीएम आवास के मुद्दे पर स्थगन लेकर आए. आसंदी के स्थगन प्रस्ताव को अग्राह्य करते ही आक्रोशित भाजपा विधायकों ने सदन में नारेबाजी की. हंगामे के बीच आसंदी ने सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी. भाजपा विधायक पीएम आवास योजना पर स्थगन लेकर आए. विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि आज लाखों वंचित हितग्राही पीएम आवास की मांग पर राजधानी के सड़क पर उतरे हैं. विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि 2015 में योजना की शुरुआत हुई, पर इस सरकार में यह योजना अधर में है. विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि सदन में आवास पर सही बात नहीं आ रहा है।

विधायक रजनीश सिंह ने कहा कि जो पात्र हितग्राही थे, वो आज दर दर भटक रहे हैं. विधायक रंजना साहू ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि 2022 तक आवास बन जाना था, पर नहीं बने. परेशान जनता आज विधानसभा घेरने आई है. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि ये क्रांतिकारी योजना है, देश के हर प्रदेश में गरीबों के लिए मकान बन रहा, कांग्रेस के सरकार में आवास का काम ठप है।

भाजपा विधायक स्थगन पर चर्चा की मांग पर अड़े रहे. इस पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि गरीबों से प्रेम था तो केंद्रांश क्यों घटा. सदन में शोरगुल और विपक्ष की नारेबाजी के बीच आसंदी ने बीजेपी के स्थगन प्रस्ताव को अग्राह्य किया. आक्रोशित भाजपा विधायकों ने सदन में नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया।

Leave a Reply