सूर्य राशि परिवर्तन 2023: सूर्य ने किया मीन राशि में प्रवेश, इन 3 राशियों की बढ़ सकती है आय…

ज्योतिषियों की मानें सूर्य का मीन राशि में गोचर तुला राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर थोड़ा परेशान करेगा, तो वहीं मिथुन, वृश्चिक और मीन राशि वालों की आय में वृद्धि और पदोन्नति के योग बनेंगे.

सूर्य राशि परिवर्तन2023।। ग्रहों के राजा सूर्य ने आज मीन राशि में प्रवेश कर लिया है. सूर्य अब 14 अप्रैल 2023 तक इसी राशि में रहने वाले हैं. ज्योतिषियों की मानें तो सूर्य का मीन राशि में गोचर तुला राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर थोड़ा परेशान करेगा, तो वहीं मिथुन, वृश्चिक और मीन राशि वालों की आय में वृद्धि और पदोन्नति के योग बनेंगे. आइए जानते हैं कि सूर्य का यह राशि परिवर्तन किन राशियों को लाभ देने वाला है।

मेष राशि – स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है, क्योंकि जरा सी लापरवाही आपकी सेहत को प्रभावित कर सकती है. इसके कारण आपको चिकित्सा पर धन खर्च करना पड़ सकता है. हालांकि विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों के लिए यह गोचर सकारात्मक साबित हो सकता है।

वृषभ राशि- इस दौरान आपका लग्जरी घर या वाहन खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. माता पक्ष की ओर से आपको धन का सहयोग मिल सकता है, लेकिन उनके स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. इसलिए माताजी के स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की जरूरत है।

मिथुन राशि – पेशेवरों की पदोन्नति के योग बनेंगे और तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे. वेतन में संभवत: वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा, आप अपने छोटे भाई-बहनों के साथ कोई व्यवसाय शुरू करने की योजना भी बना सकते हैं. उनके सहयोग से पेशेवर जीवन में लाभ प्राप्त होगा. प्रॉपर्टी के काम में लाभ मिल सकता है।

कर्क राशि – आपका संचार कौशल प्रभावशाली रहेगा और आप अपनी प्रतिभा से दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे. कार्यस्थल पर आपके शत्रुओं का नाश होगा और आप प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम रहेंगे. आपको अपने छोटे भाई-बहनों का पूरा समर्थन प्राप्त होगा।

सिंह राशि – सूर्य का मीन राशि में गोचर आपको मिले- जुले परिणाम देगा. स्वास्थ्य के लिहाज से, आपको पर अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी. इस दौरान अपनी वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें, अन्यथा परिस्थितियां आपके प्रतिकूल हो सकती हैं. ससुराल पक्ष से कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं।

कन्या राशि- अहंकारी रवैये के कारण जीवनसाथी के साथ अनावश्यक वाद-विवाद व संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें और तर्क-वितर्क, बहस और अनावश्यक अहंकार से बचें. इससे आपके संबंध खराब हो सकते हैं।

तुला राशि- शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. यदि आप किसी विवाद या कानूनी मुद्दे से गुजर रहे हैं तो अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. आपको किसी भी प्रकार का बड़ा निवेश न करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपको आर्थिक रूप से हानि होने की आशंका है. इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक राशि- सूर्य गोचर के बाद आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है. धन लाभ के योगन बनते नजर आ रहे हैं. शिक्षा के दृष्टिकोण से देखा जाए तो उच्च स्तर की शिक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है. हालांकि प्रेमी जोड़ों को इस दौरान थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है।

धनु राशि- सूर्य का मीन राशि में गोचर आपको मिले- जुले परिणाम प्रदान करेगा नौकरीपेशा लोगों के लिए यह अवधि बेहतर साबित होगी. हालांकि घरेलू जीवन में परेशानी बढ़ सकती है. माता के साथ आपके संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. उनका स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है. हालांकि आपको अपनी मां का सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि- सूर्य का मीन राशि में गोचर आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. इस दौरान आपका संचार कौशल बेहतर होगा. भाई-बहनों से भी अधिक मधुर न रहने की आशंका है. छोटी दूरी की तीर्थ यात्रा की योजना बना सकते हैं, जो मुश्किल भरे समय में आपको सुखद महसूस कराएगी।

कुंभ राशि- यदि आप पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े हुए हैं, तो इस दौरान बेहतर संचार और स्पष्ट बातचीत के माध्यम से व्यवसाय को अधिक मजबूत करने में मदद मिलेगी. द- विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे. जो वाद- लोग प्रेम संबंध में हैं और विवाह करने की योजना बना रहे हैं उनके लिए यह समय अपने साथी को माता-पिता से मिलवाने के लिए अनुकूल है।

मीन राशि – नेतृत्व और निर्णय लेने की क्षमता प्रभावशाली रहेगी. आप दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे. इसके अलावा, कार्यक्षेत्र में आपके मैनेजमेंट से वरिष्ठ और बॉस काफी खुश होंगे और आपके पदोन्नति के योग भी बनेंगे. आय में वृद्धि हो सकती है. इस समय के दौरान आप सरकारी क्षेत्र से भी लाभ पाने में सक्षम होंगे।

Leave a Reply