Monthly Rashifal April 2023: अप्रैल में इन 5 राशियों को होगा धन लाभ, जानें कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल…

Monthly Rashifal April 2023।।

साल 2023 का चौथा महीना शुरू होने वाला है. माह के आरम्भ में ही शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. अप्रैल में कई गोचर पड़ेंगे और ग्रह नक्षत्रों की चाल भी बदलेगी. साथ ही कई त्योहारों और सूर्य ग्रहण भी इस माह पड़ने वाला है. ज्योतिषियों के मुताबिक मिथुन, सिंह, कन्या, धनु, कुंभ राशि के जातकों को लाभ होगा. आइए जानते हैं ज्योतिषी प्रवीण मिश्र से कि अप्रैल के महीने में किन राशियों को लाभ होगा और किन्हें थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है।

1. मेष

मेष राशि में अप्रैल की शुरुआत में 3 ग्रह राहु, शुक्र और बुध बैठे हुए हैं. मेष राशि के स्वामी मिथुन राशि में बैठ गए हैं. मेष राशि वालों को अचानक लाभ के अवसर मिलेंगे. इस महीने की शुरुआत में ऐसी परिस्थिति भी आ सकती है जो टेंशन बढ़ा दें. अप्रैल महीने के दौरान राहु से सावधान रहना होगा. बिजनेस वाले लोगों को लाभ होगा. ये महीना मेष राशि वालों का मान सम्मान बढ़ा सकता है. सोच समझकर बोलने की आवश्यकता होगी. कार्यक्षेत्र में स्थिति बेहतर होगी. मेष राशि वालों के लिए ये महीना सामान्य रहने वाला है. मेहनत करेंगे तो सफलता भी प्राप्त होगी।

2. वृष

वृष राशि का स्वामी शुक्र मेष राशि में बैठा है. वृष राशि वाले अप्रैल के महीने खर्चों पर नियंत्रण रखें. इस महीने लंबी दूरी की यात्रा से बचें. वृष राशि वाले अपने कार्य व्यवहार में किसी भी तरह से अहंकार न दिखाएं. अपनी वाणी पर संयम रखें. करीबी लोगों के साथ मदभेद बढ़ सकता है. टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके धन लाभ प्राप्त हो सकता है. आय के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. बिजनेस वाले लोग सोच समझकर निवेश करें. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों का मान सम्मान बढ़ सकता है. करियर में उन्नति प्राप्त हो सकती है।

3. मिथुन

मिथुन राशि के स्वामी बुध अप्रैल के महीने में मेष राशि में बैठा हुआ है. अप्रैल का महीना मिथुन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. मिथुन राशि वालों को इस महीने धन लाभ होगा. करियर में नए अवसर बढ़ाने का मौका प्राप्त होगा. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, वो लोग उत्साह से काम करें. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलेगा. व्यापारिक लोगों को लाभ प्राप्त होगा. वादों को समय पर ही निभाएं।

4. कर्क

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा कर्क राशि में ही बैठे हुए हैं. लेकिन चंद्रमा सवा 2 दिन में राशि बदल देता है. कर्क राशि वालों की रचनात्मक क्षमता बढ़ने वाली है. इमोनशनल होकर बढ़े फैसले नहीं लेने हैं. बड़े फैसला अपने परिवार की सलाह लेकर ही करें. निवेश सोच समझकर करें, उससे फायदा प्राप्त होगा. नौकरी वालों को उन्नति के मौके प्राप्त होंगे. क्रोध से सावधान रहना होगा।

5. सिंह

सिंह राशि के स्वामी सूर्य महीने की शुरुआत में मीन राशि में बैठे हुए हैं. सूर्य महीने के मध्य में मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सिंह राशि वालों को तरक्की प्राप्त हो सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 15 अप्रैल के बाद का समय सिंह राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. नैतिक क्षमता में सुधार होगा. करियर में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. प्रमोशन के योग बन रहे हैं. छात्र अपनी शिक्षा पर ध्यान दें. क्रोध से सावधान रहें. लेनदेन से सावधान रहना होगा. जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें।

6. कन्या

कन्या राशि का स्वामी बुध मेष राशि में बैठा हुआ है. कन्या राशि के जातकों को अप्रैल के महीने में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार में लाभ होगा. नौकरी में व्यवहार अच्छा रखें. करियर पर फोकस रखें. छात्रों को शिक्षा में अच्छा परिणाम प्राप्त हो सकता है. इस समय स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

7. तुला

तुला राशि का स्वामी शुक्र मेष राशि में बैठा हुआ है. अनावश्यक खर्चों को विशेष रूप से नियंत्रण में रखें. बजट बनाकर कर चलें और बचत पर ज्यादा ध्यान दें. वाणी का इस्तेमाल सोच समझकर करें. निवेश के लिए ये महीना अच्छा रहने वाला है. धार्मिक कार्यों पर ज्यादा ध्यान दीजिए. तुला राशि वाले शिक्षा पर सबसे ज्यादा ध्यान दें।

8. वृश्चिक

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल महीने की शुरुआत में मिथुन राशि में बैठा हुआ है. इस महीने धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार के लेनदेन से सावधान रहना होगा. उधार से सावधान रहें. इस समय शिक्षा के क्षेत्र सफलता प्राप्त होगी. स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा।

9. धनु

धनु राशि का स्वामी मीन राशि में बैठा हुआ है. कार्यक्षेत्र में हर कार्य सोच समझकर करें. किसी की बातों में न आएं. लोगों के कहने पर अपनी विचारधारा न बदलें. अप्रैल का महीना सामान्य है. बस आलस्य छोड़कर सभी कार्य करें, परिणाम अच्छा प्राप्त होगा. नौकरी पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है. बिजनेस पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है. शिक्षा पर ध्यान दें. दिमाग को कहीं भटकने न दें।

10. मकर

संपर्क बढ़ाता आया अप्रैल सक्रियता बढ़ाने का माह है. निम्न सोच वालों से दूरी रखें. सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ते रहें. पठन-पाठन में रुचि लें. विरोधी शांत रहेंगे. सूचनाओं का आदान प्रदान बढ़ेगा. बंधुजनों से भेंट होगी. उत्तरार्ध में धैर्य रखें. मेहमानों का सम्मान करें. नवीन प्रयासों को गति देंगे।

11. कुंभ

घर परिवार और रिश्तों में खुशियां भरता आया अप्रैल उत्तरोत्तर शुभकर है. उमंग उत्साह बनाए रखेंगे. अपनों के साथ बनाकर चलें. कार्य व्यापार उम्मीद के अनुरूप रहेगा. पेशेवरता बढ़ी हुई रहेगी. विरोधी शांत रहेंगे. पूर्वार्ध में महत्वपूर्ण कार्यों को तेजी से पूरा करें. उत्तरार्ध में प्रतिभा प्रदर्शन से जगह बनाएंगे।

12. मीन

साहसिक कार्यों में जुटने का संकेतक माह है. स्थानांतरण और पदोन्नति संभव है. कार्य व्यापार उम्मीद के अनुरूप रहेगा. पूर्वार्ध में सबको साथ लेकर चलेंगे. उत्तरार्ध में रक्त संबंधों में गति आएगी. खानपान संवरेगा. परीक्षा प्रतिस्पर्धा में सफलता पाएंगे. न्यायिक मामलों में सफलता मिलेगी. उलझन तनाव से बचें।

Leave a Reply