धोनी की टीम CSK पर बैन की मांग, मैचों के टिकट पर भी हंगामा… IPL पर तमिलनाडु में हंगामा क्यों?

चेन्नई।। तमिलनाडु विधानसभा में IPL की क्रिक्रेट टीम पर मुद्दा गरमाया हुआ है. मंगलवार को पीएमके विधायक ने विधानसभा में मुद्दा उठाते हुए CSK पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. उन्होंने तर्क दिया कि CSK पर इसलिए बैन लगना चाहिए क्योंकि टीम में कोई तमिल खिलाड़ी नहीं है. विधानसभा में खेल पर बजट चर्चा के दौरान, धर्मपुरी के पीएमके (पाट्टाली मक्कल कॉची पार्टी) विधायक वेंकटेश्वरन ने सदस्यों को झटका देते हुए सीएसके पर प्रतिबंध लगाने की मांग की उठाई है।

वेंकटेशन का कहना है कि हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स तमिलनाडु से है, लेकिन तमिल युवाओं को महत्व नहीं दिया गया है और तमिलनाडु के खिलाड़ी तो इस टीम में हैं ही नहीं. वेंकटेशन ने CSK पर विज्ञापन देने का आरोप लगाया कि यह तमिलनाडु की एक टीम है जो राजस्व कमा रही है जबकि राज्य का कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है।

CSK की टीम में तमिल खिलाड़ी को रखने की मांग

विधानसभा से बाहर निकलने के बाद पीएमके विधायक वेंकटेश्वरन ने कहा, कई लोगों ने मुझे बताया है. यहां बहुत सारे खेल खिलाड़ी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के नाम पर तमिलनाडु की राजधानी का नाम है. कई लोगों ने मुझसे कहा कि ऐसा नाम रखना और एक भी खिलाड़ी का न होना दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने इसे केवल विधानसभा में प्रतिबिंबित किया है. उन्होंने कहा, इस मुद्दे पर मंत्री ने विधानसभा में जवाब नहीं दिया है. मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री और खेल मंत्री कार्रवाई करेंगे. तमिलनाडु में अगर तमिल के व्यक्ति को महत्व नहीं दिया गया तो उन्हें कहीं और नहीं मिलेगा।

IPL मैच की टिकट को लेकर विवाद

इसके अलावा AIADMK विधायक ने आईपीएल मैच का पास मांगा था जिसपर कि विवाद खड़ा हो गया. एसपी वेलुमणि का कहना है कि राज्य में AIADMK की सरकार थी तो उन्हें मैच के पास दिए गए थे. उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार को क्रिकेट के 400 पास मिले हैं, लेकिन AIADMK के विधायकों को एक भी पास नहीं दिया गया।

जय शाह से टिकट मांगो….

एसपी वेलुमणि ने कहा, जब हमने टिकट मांगी तो राज्य के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा, जाकर बीसीसीआई प्रमुख जय शाह से टिकट लें. विपक्षी दल के नेता वेलुमणि यह कहते हुए टिकट मांग रहे हैं कि एआईएडीएमके सरकार को टिकट मिलता था. लेकिन पिछले चार साल से यहां आईपीएल नहीं हुआ है. अब मुझे नहीं पता कि आपको टिकट कहां से मिला. वे बोले, मैं अपने पैसे से 150 क्रिकेट उम्मीदवारों को मैच देखने के लिए ले गया था. वेलुमणि ने कहा, IPL बीसीसीआई के अंतर्गत आता है जिसके प्रमुख आपके करीबी दोस्त अमित शाह के बेटे जय शाह हैं।

सभी विधायकों को मिले टिकट

वेलुमणि ने खेल मंत्री से कहा, बेहतर होगा कि आप उनसे (खेल मंत्री से) बात करें क्योंकि वह हमारी बात सुनेंगे और सभी विधायकों को टिकट दिलवा देंगे. आप हमें सिर्फ पांच टिकट ही दिला दीजिए और हम पैसे भी दे देंगे या फिर आप इसे किसी और खर्चे में जोड़ सकते हैं।

 

Leave a Reply