300 साल बाद बन रहा ये शुभ राजयोग, इन 4 राशियों को बनाएगा धनवान…

13 मार्च को मंगल ने मिथुन राशि में प्रवेश किया था. और शनि उदयवान होकर कुंभ राशि में बैठे हुए हैं. यानी शनि से मंगल पंचम और मंगल से शनि नवम भाव में विराजमान हैं. दोनों ग्रहों की स्थिति से 'नवपंचम राजयोग' बना हुआ है. आइए जानते हैं कि यह राजयोग किन राशियों को लाभ देने वाला है.

Navpancham Rajyog 2023।।

इस वक्त सूर्य, मंगल, गुरु और शनि जैसे सभी बड़े ग्रहों की स्थिति अच्छे संकेत दे रही है. ग्रहों की शुभ स्थिति से एक बड़े ही शुभ राजयोग का निर्माण हो रहा है. यह नवपंचम राजयोग है, जो लगभग 300 बाद बनने जा रहा है. 13 मार्च को मंगल ने मिथुन राशि में प्रवेश किया था और शनि उदयवान होकर कुंभ राशि में बैठे हुए हैं. यानी शनि से मंगल पंचम और मंगल से शनि नवम भाव में विराजमान हैं. दोनों ग्रहों की स्थिति से ‘नवपंचम राजयोग’ बना हुआ है. ज्योतिषविदों का कहना है कि यह योग चार राशि वालों को नौकरी, व्यापार में जमकर तरक्की और पैसा देगा।

मेष राशि- आपका करियर और व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा. व्यापार करने वालों को नए अवसर मिलेंगे. करियर में किसी तरह का बदलाव करने के लिए समय बेहद अनुकूल है. आय में वृद्धि होने की संभावना है, जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. हालांकि भौतिक सुख-सुविधाओं पर खर्च थोड़ा बढ़ सकता है, लेकिन आय के साधनों से पर्याप्त धन आता रहेगा।

मिथुन राशि – 300 साल बाद बन रहा नवपंचम राजयोग मिथुन राशि के जातकों को भी लाभान्वित करेगा. यह समय पदोन्नति के लिए अच्छा है. आपकी आय और व्यय दोनों ही संतुलित रहेंगे. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलता दिखेगा. आप अपनी मेहनत से खूब धन अर्जित करेंगे. पारिवारिक जीवन की बात करें तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा।

कर्क राशि – नवपंचम राजयोग से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है. किसी पुराने निवेश से आपको बड़ा वित्तीय लाभ मिल सकता है. पैतृक संपत्ति से भी लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं. प्रॉपर्टी में निवेश के लिए भी समय अनुकूल है. लंबी यात्राओं के योग बनेंगे. विदेश में बसने या पढ़ने का सपना देखने वालों की भी ख्वाहिश पूरी हो सकती है।

कन्या राशि- आय के अतिरिक्त स्त्रोत बनेंगे. व्यवसाय या प्रॉपर्टी में निवेश करने वालों को लिए समय बहुत ही उत्तम रहेगा. आपका पारिवारिक जीवन भी खुशियों से भरा रहेगा. परिवार में सुख और समृद्धि आएगी. कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है. घर में पूजा-पाठ, कथा या सत्संग की स्थिति भी बनेगी. कई अन्य शुभ कार्य जैसे मुंडन संस्कार या किसी के शादी की शहनाइयां भी गूंज सकती हैं. कुल मिलाकर यह योग आपके लिए बेहद शुभ रहेगा।

Leave a Reply