साप्ताहिक राशिफल अप्रैल 2023: प्रदोष व्रत के साथ नए सप्ताह की शुरुआत, कुंभ सहित इन 4 राशियों को लाभ…

अप्रैल के तीसरे सप्ताह की शुरुआत होने वाली है. ये सप्ताह 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक रहेगा. इस सप्ताह कई राशियों को आर्थिक लाभ होगा और कुछ राशियों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आपकी राशि के लिए आने वाला ये नया सप्ताह कैसा रहने वाला है.

साप्ताहिक राशिफल।।

नया सप्ताह 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक रहेगा. आने वाले इस नए सप्ताह में सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. साथ ही 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जाएगा और सबसे बड़े ग्रह गुरु का गोचर भी होने जा रहा है, जिसके कारण ये सप्ताह बेहद खास होगा. इस सप्ताह की शुरुआत सोम प्रदोष व्रत से होने जा रही है. ज्योतिष के अनुसार, हर सप्ताह सबके लिए अलग होता है. नए सप्ताह की शुरुआत के साथ कुछ राशियों को लाभ हो सकता है और कुछ राशियों को हानि. आइए ज्योतिषी प्रवीण मिश्र जी से जानते हैं कि आपकी राशि के लिए नया सप्ताह कैसा रहने वाला है।

1. मेष– मेष राशि का स्वामी मंगल मिथुन राशि में बैठा हुआ है. सूर्य ग्रहण भी मेष राशि में लगेगा. मेष राशि वालों को अगले 1 महीने तक सभी कार्य सावधानी से करने चाहिए. कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें. अपने मन में नकारात्मक विचारों को बढ़ने न दें. कोशिश करें कि सकारात्मक लोगों के साथ ही रहें. किसी आर्थिक फैसले के लिए ये सप्ताह अच्छा है. अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

शुभ रंग– लाल

2. वृष- वृष राशि का स्वामी शुक्र वृष राशि में ही बैठा हुआ है. वृष राशि वालों को कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. सप्ताह के आखिरी दिन में मेहनत के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. धन निवेश से लाभ हो सकता है, लेकिन निवेश से संबंधित फैसले ध्यान से लें. दोस्तों का साथ प्राप्त हो सकता है. सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. आर्थिक फैसले के लिए शुक्रवार का दिन बेहतर रहेगा।

शुभ रंग- सफेद

3. मिथुन– मिथुन राशि का स्वामी बुध मेष राशि में बैठा हुआ है. मिथुन राशि वालों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहने वाला है. पुराने कर्जों से मुक्ति प्राप्त होगी. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. इस सप्ताह सूझबूझ से कार्य करेंगे तो सफलता के योग बन रहे हैं. व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने का योग बन सकता है. जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे।

शुभ रंग– हरा

4. कर्क- कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा सप्ताह की शुरुआत में कुंभ राशि में बैठे हुए हैं. ये सप्ताह कर्क राशि के जातकों के लिए चुनौतिपूर्ण रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतनी सफलता प्राप्त होगी. लेन-देन और अनावश्यक खर्च की स्थितियां भी तनाव दे सकती हैं. कार्य-व्यापार में कोई विशेष प्रगति का योग नहीं है इसलिए बिना सोचे समझे बाजार में पैसा न लगाए नहीं तो आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है. नए व्यापार से लाभ हो सकता है. सेहत का ख्याल रखना है।

शुभ रंग- क्रीम

5. सिंह – सिंह राशि का स्वामी मेष राशि में बैठा हुआ है और 20 अप्रैल को मेष राशि में ही ग्रहण लगने वाला है. इस सप्ताह अपने कामों पर सबसे ज्यादा ध्यान दें. धैर्य से अपने सभी कार्य करें. कोई बड़ा फैसला आने वाले दिनों में न लें. धन संबंधी फैसलों के लिए ये सप्ताह अच्छा है. अपना व्यवहार अच्छा रखें. विनम्र रहने में ही फायदा होगा. लंबी दूरी की यात्रा से बचें।

शुभ रंग- पीला

6. कन्या– कन्या राशि वालों की धन की स्थिति में सुधार होगा. मेहनत के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. आर्थिक फैसले के लिए शुक्रवार का दिन बेहतर रहेगा. रिश्तेदारों के साथ रिश्तों को ओर बेहतर करने का प्रयास करें।

शुभ रंग- केसरिया

7. तुला– तुला राशि वालों के लिए आने वाला समय बहुत महत्वपूर्ण है. जो भी फैसला लें घर परिवार वालों से विचार करके ही लें. इस सप्ताह अपने परिवार वालों को ओर वक्त दें. क्रोध से सावधान रहें. खर्चों पर ज्यादा से ज्यादा नियंत्रण रखें. अचानक यात्रा का योग बन सकता है।

शुभ रंग- क्रीम

8. वृश्चिक– वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल मिथुन राशि में बैठा हुए है. इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. काम पर अपना फोकस बनाएं रखें. किसी भी बात को लेकर परेशान न हो. अपने सहयोगियों की बात मानें. घर परिवारवालों की बात भी जरूर मानें. आर्थिक फैसलों के लिए मंगलवार का दिन बेहतर रहेगा. यात्रा से लाभ के योग बन रहे हैं।

शुभ रंग- बादामी

9. धनु- धनु राशि का स्वामी बृहस्पति मीन राशि में बैठा हुआ है. धनु राशि के सभी रुके हुए कार्य पूरे होंगे. व्यवहार में अहंकार न दिखाएं. अपने हुनर को दिखाने का समय है. वाणी में मधुरता और विनम्रता रखेंगे तो ज्यादा फायदा प्राप्त होगा. आर्थिक फैसले के लिए बृहस्पतिवार का दिन शुभ रहेगा।

शुभ रंग- हल्का पीला

10. मकर- मकर राशि का स्वामी शनि कुंभ राशि में बैठा हुआ है. इस सप्ताह अगर लक्ष्यों पर फोकस रहेगा तो सफलता आसानी से प्राप्त होगी. रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे. मन में किसी तरह की बेचैनी को न रखें. महत्वपूर्ण फैसले के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा।

शुभ रंग- सफेद

11. कुंभ – कुंभ राशि का स्वामी शनि कुंभ राशि में ही बैठा हुआ है. कुंभ राशि वालों की धन की स्थिति बेहतर होगी. आर्थिक फैसले घर परिवार वालों की सलाह से ही लें, तभी फायदा होगा. आर्थिक फैसलों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं. समय अच्छा है. मेहनत से कार्य करेंगे तो अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

शुभ रंग- क्रीम

12. मीन – मीन राशि का स्वामी बृहस्पति मीन राशि में बैठा हुआ है. मीन राशि वालों को इस सप्ताह धन लाभ होगा. अपने कार्यों को योजना बनाकर करेंगे तो सफलता जरूर प्राप्त होगी. लंबी दूरी की यात्रा से सावधान रहें. किसी से लड़ाई-झगड़ा न करें।

शुभ रंग पीला

Leave a Reply