पुजारी से बन गए अवैध संबंध, पति को अधमरा कर पटरी पर फेंका… फिर हुआ चमत्कार

उत्तर प्रदेश।। बस्ती से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को ही मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने आरोपी महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, 10 अप्रैल को किठिउरी रेलवे क्रॉसिंग के पास संदिग्ध अवस्था में एक शख्स गंभीर रूप से घायल मिला था।

पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था. मगर, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. मृतक की पहचान धर्मराज के तौर पर हुई थी. जानकारी के मुताबिक, इस हत्या को फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया गया था. मृतक की पत्नी अपने प्रेमी के साथ पहले पति को पत्थर से पीट-पीटर अधमरा किया।

खुदकुशी का मामला दिखाने की थी साजिश

इसके बाद उसे बदहवास हालत में रेल की पटरी पर फेंक दिया, ताकि मामला हत्या न लगकर खुदकुशी का लगे. मगर, आरोपियों के मंसूबे पर पानी फिर गया. ट्रेन आने के बाद शख्स का केवल हाथ कटा और चमत्कारिक रूप से वह जिंदा बच गया. रेलवे ट्रैक पर दर्द से तड़प रहे शख्स की आवाज आस-पास के लोगों सुनी और तुरंत ही इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी।

गंभीर रूप से घायल अवस्था में उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. मगर, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनो को सौंपा और मामले की जांच में जुट गई. मुंडेरवा पुलिस ने घटना की कड़ी से कड़ी जोड़नी शुरू की, तो वह हैरान रह गई।

जांच में चला पता कि महिला के पुजारी से अवैध संबंध

जांच में पता चला कि मृतक धर्मराज की पत्नी और मंदिर के पुजारी के बीच में प्रेम प्रसंग चल रहा था और यह बात उसके पति को पसंद नहीं थी. इसे लेकर दोनों के बीच झगड़ा होता था. जिसके बाद पत्नी ने पुजारी के साथ मिलकर धर्मराज की हत्या कर दी थी।

पुलिस ने बताया कि मृतक गांव से बाहर काम करता था और उसकी पत्नी अपनी बहन के घर चली जाती थी. वहां से वह मंदिर में पूजा पाठ करने जाती थी. इस दौरान उसके पुजारी के साथ अवैध संबंध हो गए. धर्मराज और मीरा के बीच इस बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया. इसके बाद दोनों ने मिलकर धर्मराज को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और उसकी हत्या कर दी।

हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को अरेस्ट किया

पुलिस ने आरोपी पुजारी गुड्डू, प्रेमिका मीरा और उसके बहन के पति को इस मामले में गिरफ्तार किया है. इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी एसपी प्रीति खरवार ने बताया कि 15 अप्रैल को मुंडेरवा थाना क्षेत्र के ऊंचगांव जमोहे निवासी एक शख्स ने तहरीर दी थी कि उसके भाई की पत्नी और उसके प्रेमी ने मिलकर भाई की हत्या की है।

इसके बाद प्राथमिकी दर्ज कराई गई और जांच के दौरान अवैध संबंध की बात सामने आई. हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी, उसके प्रेमी और उसके साढू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply