शनि-राहु की युति इन 5 राशियों पर पड़ सकती है भारी, 17 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान…

ज्योतिष शास्त्र में शनि राहु की युति सबसे ज्यादा खतरनाक मानी जाती है. इस समय शनि कुंभ राशि में विराजमान है और 15 मार्च को शनि राहु के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं. आइए जानते हैं कि 17 अक्टूबर तक शनि राहु की युति किन राशियों के लिए खतरनाक साबित हो वाली है.

शनि राहु युति 2023।। शनिदेव को कर्मों का देवता माना जाता है. 15 मार्च को शनि ने शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है. ज्योतिष शास्त्र में शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु माने जाते हैं. ऐसे में शतभिषा नक्षत्र में शनि के आने की वजह से शनि राहु की युति बन रही है, जो 17 अक्टूबर तक बनी रहेगी।

वैदिक ज्योतिष में राहु या शनि की टेढ़ी नजर एक बार किसी पर पड़ जाए तो उस इंसान का जीवन दुखों से भर जाता है. ऐसी मान्यताएं हैं कि राहु या शनि जिसकी कुंडली में बैठ जाए तो लखपति को भी कंगाल बना देते हैं. हालांकि प्रसन्न होने पर इनका आशीर्वाद भी फलदायी होता है. आइए जानते हैं कि शनि और राहु की इस युति से किन राशियों को सावधान रहना होगा।

शनि-राहु की युति इन राशियों को पड़ेगी भारी

1. कर्क

कर्क राशि वालों के लिए शनि-राहु की युति खतरनाक साबित हो सकता है. इस समय कर्क राशि वालों पर शनि ढैय्या भी चल रही है, जो बहुत खतरनाक है. सेहत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आपके खर्चे अचानक से बढ़ सकते हैं जिससे आपका बजट खराब हो सकता है. बिजनेस की वजह से यात्रा का सामना करना पड़ सकता है. आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. शत्रु इस समय नुकसान पहुंचा सकते हैं. निवेश करने से बचना होगा वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है।

2. कन्या

कन्या राशि के लोगों को शनि-राहु की युति के है. सभी फैसले सोच समझकर लें. सेहत के मामले में सावधान रहना होगा. आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. परिवार के साथ मतभेद हो सकता है. कारण आर्थिक उलझनों को सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है. कन्या राशि वालों पर कर्ज बहुत ज्यादा बढ़ सकता है. मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

3. वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों को शनि-राहु की युति के कारण पैतृक संपत्ति से संबंधित किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. माता जी की सेहत का ध्यान रखना होगा. जिन लोगों ने गलत तरीके से धन कमाया है उनको सावधान रहना होगा. खर्चे भी बढ़ सकते हैं. वैवाहिक जीवन में मनमुटाव आ सकता है. किसी से विवाद में न उलझें नहीं तो मान-सम्मान की हानि हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें क्योंकि दुर्घटना होने की संभावना नजर आ रही है।

4. कुंभ

शनि-राहु की युति के कारण कुंभ राशि के जातकों को 17 अक्टूबर तक जीवन में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान अपने अंदर अहंकार न आने दें. इस दौरान आपको अपनों का साथ नहीं मिलेगा. स्वास्थ्य समस्याओं पर धन खर्च बढ़ सकता है. वैवाहिक जीवन में पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है।

5. मीन

मीन राशि के लोगों पर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो चुका है. मीन राशि के जातकों को 17 अक्टूबर तक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. आपको आर्थिक मामलों में थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी. जीवनसाथी के साथ कहासुनी हो सकती है. दुर्घटना होने की भी आशंका है. पैर में चोट और तकलीफ महसूस कर सकते हैं. अपनी सेहत का ख्याल रखें।

Leave a Reply