शनि देव: शनि बनाने जा रहे हैं शश महापुरुष योग, अगले 30 महीने तक इन राशियों की चमकेगी किस्मत…

शनि जल्द ही कुंभ राशि में शश महापुरुष योग का निर्माण करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह योग बेहद शुभ माना जाता है. जिसके प्रभाव जातक को सुख और समृद्धि की प्राप्त होती है. आइए जानते हैं कि शनि के प्रभाव से बनने जा रहे शश महापुरुष योग से किन राशियों को लाभ होगा.

शनि देव।। वैदिक ज्योतिष में शनि को सबसे महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शनि सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं. शनि हर ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं. यह मकर और कुंभ राशि के स्वामी होते हैं. तुला शनि की उच्च राशि है जबकि मेष इसकी नीच राशि मानी जाती है. शनि की दशा साढ़े सात वर्ष की होती है जिसे शनि की साढ़े साती कहा जाता है. 17 जनवरी को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था और अगले ढाई साल तक कुंभ राशि में रहेंगे. इस दौरान शनि जल्द ही कुंभ राशि में शश महायोग का निर्माण करने जा रहे हैं।

क्या होता है शश महायोग

शश महायोगों में से एक माना जाता है. शनि अगर तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान होते हैं तो शशयोग का निर्माण होता है. शश योग वाला जातक परोपकारी, परामर्श देने वाला, गांव का प्रधान, धनी, सुखी तथा सम्मानित व्यक्ति होता है. जब किसी की कुंडली में शनि देव उच्च अवस्था में बैठते हैं तब उनके जीवन में आनंद के योग बनते हैं. उसी को शश महापुरुष योग कहते हैं. आइए जानते हैं शनि के द्वारा बनने जा रहे शश महापुरुष योग से अगले 30 महीने तक किन राशियों की किस्मत चमकेगी।

इन राशियों की चमकेगी किस्मत

1. वृषभ

शनि के प्रभाव से बनने जा रहे शश महापुरुष योग से वृषभ राशि वालों की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. अगले 30 महीने लाभ होगा. आपको किस्मत का साथ प्राप्त होगा. इससे नौकरी, करियर और व्यापार में उन्नति मिलेगी. आय में वृद्धि होगी. बिजनेस करने वालों के लिए यह योग काफी फायदेमंद साबित होने वाला है. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त होगी।

2. तुला

शनि के प्रभाव से बनने जा रहे शश महापुरुष योग से तुला राशि वालों का पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. कोई नई प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी क्योंकि आय के कई नए स्त्रोत मिलेंगे. आप जो भी मेहनत करेंगे, आपको उसका फल मिलेगा।

3. मिथुन

इस महायोग के बनने से आपको करियर और कार्यक्षेत्र में बेहतरीन परिणाम प्राप्त होगा. ऑफिस में आपके कार्यों की सराहना की जाएगी. आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे. इससे प्रभावित होकर आप और मेहनत करेंगे. आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. जो लोग आप नौकरी बदलने की सोच रहे थे, उनके लिए ये समय अच्छा है. इस दौरान आप अपना कोई पुराना उधार या कर्ज भी चुकाने में सफल रहेंगे।

4. सिंह

शनि के प्रभाव से बनने जा रहे शश महापुरुष योग से सिंह राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आपकी तरफ जाएगा. आपके पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कारोबार में अच्छा लाभ मिलेगा. इस दौरान आप किसी प्रॉपर्टी में भी निवेश कर सकते हैं. कुछ जातक अपनी कला से भी लाभ उठा पाने में सफल रहेंगे. प्रेम मामलों के लिए ये समय उत्तम है।

5. कुंभ

शश महापुरुष योग के प्रभाव से आपको मेहनत से सफलता मिल जाएगी. कम मेहनत के बाद भी, अच्छे फल प्राप्त कर पाएंगे. कार्यक्षेत्र में आय वृद्धि के कई अवसर मिलेंगे. करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. जो लोग नौकरी बदलने का सोच रहे हैं, इस दौरान उन्हें अपनी इच्छानुसार नौकरी मिल सकती है. पदोन्नति के साथ-साथ वेतन वृद्धि की भी संभावना है।

Leave a Reply