CG BREAKING: 10वीं- 12वीं में टॉप टेन में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा हेलीकॉप्टर राइड का मौका, जाने कैसे…

रायपुर।। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के नतीजे आ चुके हैं। 10वीं में जशपुर के राहुल यादव तो 12वीं में रायगढ़ की विधि भोंसले ने टॉप किया है। बता दे कि छत्तीसगढ़ सरकार टॉप 10 में आने वाले बच्चों को हेलीकॉप्टर राइड का मौका देती है इसी के तहत 12वीं में 30 तो 10वीं में 48 बच्चे टॉप 10 में शामिल हुए हैं सब इन्हें हेलीकॉप्टर राइड का मौका मिलेगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा ली गई 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में सफल सभी परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए, उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में टॉप टेन में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर राइड कराया जाएगा। CM ने कहा कि जिन बच्चों को आशा अनुरूप परिणाम प्राप्त नहीं हुआ है उन्हें सीख लेते हुए आगे और मेहनत करना चाहिए। असफलता ही सफलता की सीढ़ी है, इसको ध्यान में रखते हुए वे निराश न हों और पुनः मेहनत से पढ़ाई करके सफलता प्राप्त करें।

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की दसवीं की परीक्षा में राहुल यादव और बारहवीं की परीक्षा में विधि भोसले ने टॉप किया है। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह काम ने दसवीं और बारहवीं के मुख्य परीक्षा के रिजल्ट जारी किया। बता दे कि दसवीं की परीक्षा में 75.05 प्रतिशत और बारहवीं में 79.96 प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए हैं।

Leave a Reply