सूर्य गोचर 2023: सूर्य का एक साल बाद वृषभ राशि में गोचर, इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन…

सूर्य गोचर 2023।। सभी ग्रहों में सूर्य को सर्वोच्च माना जाता है. नौ ग्रहों के राजा सूर्य अपनी राशि जल्द बदलने जा रहे हैं. सूर्य इससे पहले मेष राशि में विराजमान थे. सूर्य मेष से निकलकर वृषभ राशि में 15 मई को दोपहर 11 बजकर 32 मिनट पर गोचर करेंगे. सूर्य वृषभ राशि में एक साल बाद गोचर करने जा रहे हैं।

ज्योतिष में सूर्य को आत्मा, पिता, राजनीति आदि का कारक माना जाता है. कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से उच्च पद और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, मेष राशि में सूर्य उच्च का और तुला राशि में नीच का माना जाता है. सूर्य का गोचर सभी 12 राशियों को पूर्ण रूप से प्रभावि करेगा, लेकिन कुछ राशि के जातकों के लिए ये ज्यादा शुभ रहेगा, तो कुछ राशि के जातकों को सावधान व सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

सूर्य गोचर का समय

ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य का गोचर 15 मई को दोपहर 11 बजकर 32 मिनट पर वृषभ राशि में होगा. सूर्य इस राशि में अगले 30 दिनों के लिए रहेंगे. सूर्य का राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों को पूर्ण रूप से प्रभावित करेगा।

सूर्य का राशि परिवर्तन इन राशियों के लिए शुभ

सूर्य का वृषभ राशि में गोचर होने से कर्क, सिंह, कन्या, मकर, कुंभ, मीन राशि के लोगों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. भाग्य का साथ प्राप्त होगा. इस राशि के जातकों को सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग प्रशस्त होंगे. इसके साथ ही समाज में मान सम्मान बढ़ेगा और आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. यदि किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो भी उसके लिए यह गोचर अनुकूल है।

ये राशि वाले रहें सावधान

वहीं, इस गोचर के दौरान मेष, वृषभ, तुला, वृश्चिक राशि के जातकों को ध्यान देने की आवश्यकता है. इन राशि के जातकों की सेहत में गिरावट आ सकती है. बनते हुए कार्यों में विघ्न आ सकते हैं. खर्चों में अधिकता आ सकती है और अधिक प्रयास करने के बाद ही सफलता मिलने की संभावना बन सकती है, इसलिए इस समय में आपको ज्यादा प्रयास और ज्यादा मेहनत करने पर जोर देना होगा. पेशेवर जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

Leave a Reply