आकाशीय बिजली ने ली तीन लोगों की जान, छत्तीसगढ़ में पूरा परिवार बना शिकार…

छत्तीसगढ़ में पूरा परिवार आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जिसमें एक शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग बुरी तरह झुलस गए. वहीं राजस्थान के चूरू में भाई-बहन पर आसमान बिजली गिर गई जिससे उनकी मौत हो गई. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है. दो परिवारों के 9 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए जिसमें एक शख्स की मौत हो गई जबकि 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक बगीचा के छिछली गांव में एक ही परिवार में मां-बेटा और 4 बेटियां आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. इसमें बेटे की मौत हो गई है. वहीं भड़िया गांव में तीन लोग चपेट में आए हैं. बताया जा रहा है कि तीनों की हालत गंभीर है।

बताया जा रहा है कि सभी घायलों को उपचार के लिए बगीचा स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है. तहसीलदार और पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद हैं और घायलों का इलाज जारी है. वहीं परिवार के लोगों में चीख-पुकार मची हुई है।

बगीचा BMO सुनील लकड़ा ने कहा कि एक ही परिवार के मां बेटा सहित 6 सदस्य इसकी चपेट में आ गए हैं. इस दौरान राजू नामक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. आकाशीय बिजली गिरने की भड़िया गांव में दूसरी घटना हुई है. इसमें 3 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. सभी घायलों की चिंताजनक स्थिति देखकर उनका सघन उपचार शुरू कर दिया गया है।

चूरू में आकाशीय बिजली ने ली भाई-बहन की जान

बता दें कि चूरू के पास गीनड़ी गांव के एक खेत में बने झोपड़े पर आकाशीय बिजली गिरने से भाई बहन की मौत हो गई, वहीं 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. खेत में काम करते समय आकाशीय बिजली गिर गई जिसकी वजह से सुरेश कस्वां और लक्ष्मी की मौके पर ही मौत हो गई।

दोनों मृतकों के चाचा-चाची राजकुमार और सुमन गंभीर रूप से घायल हो गए जिसके बाद उन्हें राजकीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं दोनों मृतकों के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

घटना को लेकर दूधवाखारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, वहीं बिजली गिरने की सूचना मिलने के बाद डीएसपी राजेंद्र बुरडक, दूधवाखारा थाना अधिकारी एसएचओ अलका विश्नोई, तहसीलदार धीरज झाझरिया, नायब तहसीलदार महेंद्र गहलोत मौके पर पहुंचे।

Leave a Reply