शिक्षिका पर लगा बच्चों को धर्म विशेष की पुस्तकें बांटने का आरोप…

प्रतापपुर।। प्रतापपुर विकासखण्ड अंतर्गत प्राथमिक शाला पंडोपारा (सेमरा खुर्द) में एक धर्म विशेष की शिक्षिका पर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को धार्मिक किताबें बांटने का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी मुन्नू सिंह धुर्वे को ज्ञापन सौंप उक्त शिक्षिका पर कार्रवाई की मांग की है।

ज्ञापन में बताया गया है कि ग्राम सेमरा खुर्द की पंडोपारा प्राथमिक शाला में पदस्थ एक महिला शिक्षिका पिछले एक साल से स्कूल के छोटे छोटे बच्चों को धार्मिक पुस्तकें बांटकर उनको रोज सुबह और शाम पढ़ने को कहा जाता है। अचानक मामला सामने आया तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई प्रतापपुर के नगर मंत्री व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रदीप यादव ने बताया कि उक्त शिक्षिका पिछले एक साल से ऐसा कर रही है। इससे साफ जाहिर होता है कि शिक्षिका का उद्देश्य बच्चों का मतांतरण कराना है।

उक्त घटना संवेदनशील होने के बाद भी अभी तक शिक्षिका के ऊपर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। इस मामले में ग्रामीणों द्वारा आपत्ति दर्ज करने के बाद प्रशासन ने कोई ठोस कार्रवाई न करते हुए केवल शिक्षिका का यहां से दो किलोमीटर दूर एक अन्य स्कूल में स्थानांतरण भर किया है। ज्ञापन में उक्त मामले को लेकर शिक्षिका के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में कोरिया विभाग संयोजक निलेश नाविक, नगर सह मंत्री रिंकू नाविक, बरत लाल, प्रवीन व अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply