महिला को था बुखार और पेट दर्द, झोलाछाप डॉक्टर ने कर दिया बच्चेदानी का ऑपरेशन, आंतें बाहर निकलने से मौत…

मध्यप्रदेश।। मऊगंज जिले में झोलाछाप डॉक्टर ने एक महिला की बच्चेदानी का ऑपरेशन कर दिया. इससे गर्भाशय से आंतें बाहर आ गईं और महिला मौत हो गई. झोलाछाप महिला के घर पर ही ऑपरेशन कर रहा था. महिला की मौत होते ही आरोपी कैंची-ब्लेड छोड़कर फरार हो गया था. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला हनुमना थाना के उकसा कोठार गांव का है. 65 साल की दुआसिया साकेत बीमार थी. रामकरण मिश्रा तीन दिन से बुजुर्ग महिला का इलाज कर रहा था. दुआसिया को बुखार और पेट में दर्ज की शिकायत थी. परिजनों ने झोलाछाप डॉक्टर रामकरण मिश्रा की सलाह ली. फिर क्या 16 अगस्त की शाम रामकरण महिला के घर पहुंचा. उसने बहू को कमरे से बाहर कर दिया और बुजुर्ग सास के गर्भाशय का ऑपरेशन करने लगा. जब दुआसिया की सांसें रुक गईं तो उसे उसी हालत में छोड़कर फरार हो गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए फॉरेंसिक टीम सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट बुलाया. आला अफसरों ने मौके का निरीक्षण किया. चारपाई में मृतका के शरीर से बाहर आंतें निकली हुई थीं और चादर खून से लथपथ मिली. घर में सास और बहू रहती थीं. परिवार के अन्य सदस्य मजदूरी करने बाहर गए हुए थे।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसमें झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही उजागर हो गई. हनुमना थाना प्रभारी चेतन मर्सकोले ने बताया कि पुलिस ने आरोपी पर धारा 304, 3,2,5 ST/SC एक्ट, मप्र आयुर्विज्ञान अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपी झोलाछाप डॉक्टर रामकरण मिश्रा को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply