CG NEWS : महंगाई और बेरोजगारी पर संसद में क्यों नहीं होती चर्चा, जानें पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने ऐसा क्यों कहा…

रायपुर।। राज्य सभा और लोक सभा के 142 सदस्यों को निलंबित किए जाने के विरोध में कांग्रेसियों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन जारी है। राजधानी रायपुर के राजीव गांधी चौक पर कांग्रेस धरना पर बैठी हुई है। इस धरना प्रदर्शन में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैल्जा और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, कवासी लखमा, विकास उपाध्याय, सत्यनारायण शर्मा शामिल शामिल हुए हैं। इस दौरान पूर्व सीएम भूपेश का बड़ा बयान सामन आया है।

पूर्व सीएम भूपेश ने कहा कि संसद में बेरोजगारी और महंगाई पर कोई चर्चा नहीं होती है और जो इस पर चर्चा करते हैं उन सांसदों को निलंबित कर दिया जाता है। पूर्व सीएम ने कहा कि ये लोकतंत्र का मजाक है। ऐसे मजाक बनाने वाले का मजाक बनाने पर हमे कोई खेद नही है।

गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा व राज्यसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले इसलिए 142 के खिलाफ एक्शन लिया गया है। इन सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया है। इन सांसदों में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, सौगत रॉय सहित 33 नाम शामिल हैं। इनमें तीन सांसदों को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट के आने तक के लिए निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply