CG धान खरीदी: किसानों को इस दिन से किया जाएगा 3100 रुपए क्विंटल की दर से भुगतान! डिप्टी सीएम अरुण साव ने किया खुलासा…

बिलासपुर।। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार आज प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात देने वाली है। साय सरकार किसानों को दो साल का बोनस एक साथ भुगतान करने वाली है। बोनस भुगतान को लेकर प्रदेश के डिप्टी सीएम विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए बड़ी बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि धान का प्रति क्विंटल 3100 रुपए की दर से भुगतान कब से किया जाएगा।

डिप्टी सीएम अरुण साव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज किसानों के लिए बड़ा दिन है। दो साल का रुका बोनस जिसे पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने वायदा कर नहीं दिया। विष्णुदेव सरकार आज रुका बोनस किसानों को देने जा रही है। हमने तय किया था सरकार बनने के बाद 25 दिसंबर को बकाया बोनस दिया जाएगा। कांग्रेस सरकार के धान के बकाया किस्त को लेकर कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने जो समय निर्धारित किया है, उस निर्धारित समय पर उसका किस्त मिलेगा। हमने जो वादा किया है 3100 रुपए प्रति क्विंटल वह हम देंगे, उसमें कोई संदेह नहीं है।

कांग्रेस सरकार की बिजली बिल हाफ सहित अन्य योजनाओं को लेकर कहा, कांग्रेस की सरकार का हर वायदा झूठा था। फिर भी पुरानी सरकार की जो योजना थी उनका हम समय पर विचार करेंगे, उसपर जो भी निर्णय होगा जनता के हित में होगा। मंत्रीमंडल में विभाग बंटवारे पर उन्होंने कहा कि बहुत जल्द मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा होगा। सरकार तेजी से काम प्रारंभ करेगी।

अरुण साव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में भगदड़ और सिर फुटव्वल की स्थिति है। कांग्रेस पार्टी अप्रासंगिक होती जा रही है, जनता से कटी हुई जनता से दूर होती जा रही है। प्रभारी बदलने से कांग्रेस पार्टी को कोई लाभ नहीं होने वाला है। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ की 11 की 11 लोकसभा सीटें जीतने वाली है।

Leave a Reply