जनवरी में जनता को महंगाई से मिलेगी डबल राहत, 450 रुपए में गैस सिलेंडर तो इतना सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल…

जयपुर।। महंगाई की मार झेल रही जनता को भाजपा सरकार एक नहीं दो-दो बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है। दरअसल जहां एक ओर केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 रुपए तक कमी करने की तेयारी कर रही है तो दूसरी ओर राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार 1 जनवरी को अपने चुनावी वादे को पूरा करने जा रही है। जी हां राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने 1 जनवरी से 450 रुपए सिलेंडर देने की शुरुआत करने वाली है। इस बात की जानकार खुद मुख्यमंत्री शर्मा ने दी है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “मोदी जी की गारंटी” मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी ! जो कहा सो किया! उन्होंने आगे लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्वसमावेशी मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ से प्रेरणा लेकर सुशासन को समर्पित राजस्थान सरकार ने प्रदेश के BPL और उज्जवला योजना लाभार्थी परिवार को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने कराने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

वहीं दूसरी ओर पेट्रोल और डीजल के रेट्स में कटौती करने के लिए केंद्र सरकार तेल कंपनियों से बात कर रही है, ताकि आने वाले दिनों में जनता को राहत दी जा सके। हालांकि, सरकार यह राहत कब देगी, इसके बारे में कोई तय तारीख नहीं सामने आई है, लेकिन माना जा रहा है कि या तो इसी साल यानी कि कुछ ही दिनों में या नए साल की शुरुआत में जनता को पेट्रोल-डीजल के रेट्स में कमी का तोहफा मिल सकता है।

दरअसल सीएम भजनलाल शर्मा टोंक जिले के दौरे पर थे, जब उन्होंने 450 रुपए में सिलेंडर देने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने मालपुरा के लाम्बाहरिसिंह में विकसित भारत संकल्प शिविर का निरीक्षण और लोगों को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जनवरी 2024 से सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 450 रुपए में मिलेगा। इस योजना के तहत सब्सिडी की राशि राज्य सरकार द्वारा वहन की जाएगी और लाभार्थी महिलाओं के खातों में ये राशि हस्तांतरित की जाएगी।

दरअसल बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इसकी घोषणा की थी। सीएम शर्मा ने टोंक में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि सिलेंडर 450 रुपए में दिया जाएगा और सब्सिडी राज्य सरकार द्वारा वहन की जाएगी और सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में उसे स्थानांतरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपने घोषणापत्र के आधार पर राजस्थान के लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Leave a Reply