CG: नहीं थम रहा जंगली हाथियों का आतंक, मुख्य सड़क पर राहगीर महिला को उतारा मौत के घाट, दिव्यांग सहित दो लोग बाल-बाल बचे…

जशपुर।। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में जंगली हाथियों का उत्पात बढ़ता ही जा रहा है. जहां लगातार जंगली हाथियों द्वारा लोगों पर हमले की घटना सामने आ रही है. बुधवार देर शाम बगीचा वन परिक्षेत्र में मुख्य सड़क पर हाथी ने एक राहगीर महिला को मौत के घाट उतार दिया, इस दौरान ट्राइसिकल पर सवार दिव्यांग सहित दो लोगों बाल-बाल बचे।

विकलांग की मदद करना पड़ा महिला को भारी

इस घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वन अमले के रेंजर अशोक सिंह ने बताया कि मृतक महिला का शव बरामद कर उसे उसके परीजनों को सौंप दिया गया है. वहीं प्रत्यक्ष दर्शी दिव्यांग मनमोहन कोरवा ने बताया कि वह अपनी भाभी जयंती कोरवा के साथ मैनी से सामरबार जा रहे थे तभी अचानक एक हाथी आया और उसने जयंती (उम्र 45 साल) जो मेरी ट्राइसिकल को धक्का देते हुए जा रही थी, को खींचकर अपने सूंड में उठा लिया और पटक दिया जिससे मौके पर मौत ही गई. वहीं मनमोहन के एक दूसरे साथी रामबिहारी कोरवा ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई।

मानव-हाथी संघर्ष से कई जिले प्रभावित

गौरतलब है कि, हो कि छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग में मानव-हाथी संघर्ष पिछले एक दशक से चिंता का एक प्रमुख बना हुआ है. सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, कोरबा, सूरजपुर और बलरामपुर जिले में मुख्य रूप से इस खतरे को देखा जा रहा है।

Leave a Reply