पूर्व विधायक के घर छापेमारी में ED को मिला खजाना, 5 करोड़ रुपये कैश, 5 किलो सोना और विदेशी बंदूकें…

यमुनानगर।। प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई पूरे देश में हड़कंप मचाए हुए है. ताजा कड़ी में गुरुवार सुबह से ही हरियाणा के कई जिलों में ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई से खनन कारोबारियों में हड़कंप मच हुआ है. आईएनएलडी नेता दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापेमारी में अभी तक 5 करोड़ रुपए नगद के साथ 5 किलो सोना, विदेशी हथियार और 300 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं।

कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुए अवैध माइनिंग के मामलों के बाद ईडी एक्शन में है. यमुनानगर के पूर्व विधायक और आईएनएलडी नेता दिलबाग सिंह के घर, कार्यालय और विभिन्न ठिकानों पर भी ईडी की टीमों ने एक साथ दस्तक दी. दिलबाग सिंह और उनके संपर्क में आने वाले खनन कारोबारियों से पूछताछ की जा रही है. पिछले 24 घंटे से जारी रेड में दिलबाग सिंह ने ठिकानों से अभी तक 5 करोड़ रुपए मिले हैं, इसके साथ 5 किलो सोना और अवैध हथियार भी जब्त किए हैं।

बीजेपी और कांग्रेस नेता के ठिकानों पर भी रेड

यमुनानगर के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, मोहाली और चंडीगढ़ में भी ईडी की टीमें छापेमारी कर रही है. इसके अलावा सोनीपत में कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार, और उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर भी ईडी की टीम पहुंची है. करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर ईडी ने छापेमारी की है. सेक्टर 13 में बीजेपी नेता मनोज वधवा का घर है, जहां पर ईडी की टीम दस्तवाजों को खंगाल रही है. यमुनानगर में मनोज वधवा खनन कारोबार से जुड़े हैं. वह साल 2014 में मनोहर लाल के खिलाफ चुनाव लड़े थे, उस दौरान वह इनेलो में थे।

 

Leave a Reply