CG News: कांग्रेस पार्टी को अमरजीत भगत ने किया आगाह- कहा करना होगा ये काम… वरना रह जाएगी BJP से पीछे…

जशपुर।। तत्कालीन कांग्रेस के मंत्री और कद्दावर आदिवासी नेता अमरजीत भगत ने अपनी पार्टी कांग्रेस को आगाह किया हैं। भगत ने चेताया हैं कि आने वाले समय मे कांग्रेस को भी आदिवासी अंचल से आदिवासी नेताओ को आगे लाना पड़ेगा, नही तो कांग्रेस भाजपा से पीछे रह जायेगी। अमरजीत भगत भाजपा को बस्तर और सरगुजा में मिली बम्पर जीत के सन्दर्भ में यह बातें कह रहे थे।

मीडिया से खास बातचीत में उन्होंने स्वीकारा कि भाजपा आदिवासियों को साधने में सफल रही जबकि कांग्रेस ये नही कर सकी। पूर्व खाद्य मंत्री ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष से लेकर सीएम तक आदिवासी नेताओं को मौका दिया लेकिन कांग्रेस ऐसा नही कर सकी। आदिवासी नेता ने ये भी कहा कि सरगुजा और बस्तर जीता तो प्रदेश में सरकार बनती है और ऐसा ही हुआ भी।

भगत ने ये बात भी कही कि सरगुजा संभाग से यदि सीएम बनाया गया तो यहां के लोग जुड़ेंगे ये स्वभाविक है। आने वाले समय मे कांग्रेस को भी आदिवासी अंचल से आदिवासी नेताओ को आगे लाना पड़ेगा नही तो कांग्रेस भाजपा से पीछे रह जायेगी। भगत ने इशारों ही इशारों में अपनी पार्टी के द्वारा आदिवासियों के लिए किए जा रहे प्रयासों को भी नाकाफी बताया।

Leave a Reply