CG: पूर्व खाद्य मंत्री भगत ने धान खरीदी के लक्ष्य पर भाजपा सरकार को किया चैलेंज, मंत्री कश्यप ने रिकार्ड बनने की कही बात…

रायपुर।। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर लंबे समय से सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच वार-पलटवार हो रहा है. ताजा घटनाक्रम में पूर्व खाद्य मंत्री ने भाजपा सरकार के प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी के लक्ष्य के हिसाब से 140 लाख मीट्रिक टन खरीदी की बात कही है. वहीं मंत्री केदार कश्यप ने धान खरीदी का रिकार्ड बनने के साथ आवश्यकता पढ़ने पर धान खरीदी की समय अवधि भी बढ़ाने का भरोसा दिया है।

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने धान खरीदी को लेकर कहा कि हमने जो एक लाख तीस हजार मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य अनुमानित किया था, वह 20 क्विंटल (प्रति एकड़ के हिसाब से था. बीजेपी सरकार 21 क्विंटल तय किया है, इस हिसाब से तो 140 लाख मीट्रिक टन जाना चाहिए. सभी को अवसर मिलना चाहिए, सभी का धान खरीदना चाहिए. किसानों से जो धान का एक-एक दाना खरीदने का वादा किया था, उस पर अमल करना चाहिए।

वहीं 3100 रुपए में धान खरीदी के लिए अब तक आदेश जारी नहीं होने पर अमरजीत भगत ने कहा कि इनके यहां पहले फाइल नागपुर जाती है, फिर दिल्ली जाती है, और उसके बाद फैसला होता है. पिछली सरकार में निर्णय यहीं हो जाता था।

असम में राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज किए जाने वाले बयान पर पूर्व मंत्री ने कहा कि हेमंता बिस्वा सरमा बड़बोले कैटेगरी के नेता हैं. थोड़ा बोलकर सुर्खियां बटोरकर मोदी जी के आंखों का तारा बनना चाहते हैं. वह भूल जाते हैं, उनका उद्गम कांग्रेस से हुआ है. जिन शब्दों का प्रयोग करते हैं राजनीति में यह उचित नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि असम के सीएम को कुंठित विचारधारा से बाहर आना चाहिए. बदले की भावना से पक्षपात नहीं करना चाहिए. अपना कार्यक्रम करने का सबको संवैधानिक अधिकार है. यात्रा को रोकना पीड़ादायक है।

जरूरत पड़ने पर बढ़ेगी धान खरीदी की अवधि

वहीं कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने धान खरीदी को लेकर कहा कि भाजपा ने जो गारंटी दी थी, जो संकल्प लिया था, उसे पूरा किया. अभी और रिकॉर्ड बनेगा. ऐतिहासिक दिन है. आवश्यकता पढ़ने पर समय अवधि भी बढ़ाई जाएगी. वहीं कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक को लेकर केदार कश्यप ने तंज कसते हुए कहा कि वो कांग्रेस के पीसीसी के अध्यक्ष और नेतागण बता पाएंगे।

उन्होंने कहा कि जो आरोप उन पर लगे हैं, वो फिर से उनपर ना लगे. कांग्रेस में कोई सामने आने की स्थिति में नहीं हैं. पूरे देश में मोदी की लहर हैं. चार सौ से ज्यादा सीटों पर हमारी विजय होगी, और छत्तीसगढ़ में ग्यारह सीट पर विजय होगी।

Leave a Reply