CG शराब घोटाला: शराब और कोल घोटाला कर भरी झोली? लखमा, अमरजीत, सहित कई कांग्रेस नेताओं और अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज…

रायपुर।। छत्तीसगढ़ में हुए कथित शराब और कोयला मामले में ईडी का शिकंजा कसते जा रहा है। घोटला मामले में प्रदेश के कई प्रशासनिक अफसर और नेता मंत्री ईडी की राडार में हैं। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि ईडी ने एंटी करप्शन ब्यूरो में तीन पूर्व मंत्रियों, कुछ पूर्व विधायकों, पूर्व मुख्य सचिव, दो निलंबित आईएएस, एक रिटार्यड आईएएस, कई कांग्रेस नेताओं सहित 100 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है।

सूत्रों की मानें तो ईडी ने पूर्व मंत्री मंत्री कवासी लखमा, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, पूर्व विधायक, यूडी मिंज, पूर्व विधायक गुलाब कमरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। प्रशासनिक अफसरों की बात करें तो सौम्या चौरसिया, रानू साहू, समीर बिश्नोई, अनिल टुटेजा, यश टुटेजा, विवेक ढांड के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इसके साथ ही कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, कांकेर के पूर्व विधायक शिशुपाल, पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह इदरीश गांधी, पूर्व सीएम के मित्र विजय भाटिया का नाम भी नाम शामिल।

ईडी का दावा है कि भूपेश सरकार के कार्यकाल के दौरान छत्तीसगढ़ में जमकर कमीशन का खेल चला है। ईडी की मानें तो करीब 540 करोड़ रुपए का कोल घोटला हुआ है। ईडी का आरोप है कि कांग्रेस नेताओं और प्रदेश के प्रशासनिक अफसरों ने प्रति टन 25 रुपए कमिशन लेकर अकूत संपत्ति बनाई है।

Leave a Reply