पूर्व सीएम भूपेश के करीबियों के यहां ACB का छापा.. शराब कारोबारी पप्पू बंसल, विजय भाटिया के घर पहुंची टीम, जांच जारी…

भिलाई।। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने शराब घोटाला केस में दुर्ग, बिलासपुर समेत कई शहरों में छापेमारी की है। गुरुवार सुबह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दो करीबियों पप्पू बंसल और विजय भाटिया के यहां ACB की टीम पहुंची। दोनों ही शराब कारोबार से जुड़े हैं।

सूत्रों के अनुसार ईओडब्ल्यू- एसीबी की टीम ने आज तड़के न्यू खुर्सीपार और नेहरु नगर में दाबिश दी है। खुर्सीपार में पप्पू बंसल और नेहरू नगर पूर्व निवासी विजय भाटिया के यहां कार्यवाही चल रही है। बताया जा रहा है कि बसंल की लंबे समय से तलाश चल रही थी। बताते चले कि ईओडब्ल्यू- एसीबी फिलहाल शराब मामले की जांच कर रही है। इस मामले में ब्यूरो कारोबारी अरविंद सिंह और अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर चुकी है। कोर्ट के निर्देश पर दोनों के हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार भिलाई में छापा अरविंद सिंह और अनवर ढेबर से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर मारे गए हैं।

शराब घोटाला के आरोप में पकड़े गए रायपुर मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर और अरविंद सिंह अब 12 अप्रैल तक ईओडब्ल्यू- एसीबी की हिरासत में रहेंगे। दोनों आरोपियों की रिमांड की मियाद पूरी होने पर ब्यूरो ने दोनों को 8 अप्रैल को रायपुर के स्पेशल कोर्ट में पेश किया था। ब्यूरो ने आरोपियों से पूछताछ के लिए रिमांड बढ़ाने की मांग की, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया।

Leave a Reply